scriptकन्या भोज के दौरान आग की घटना को मुख्यमंत्री के लिए ने लिया संज्ञान में, आर्थिक मदद के साथ जांच रिपोर्ट मांगी | Incident during Kanya Bhoj, Chief Minister took cognizance | Patrika News
उन्नाव

कन्या भोज के दौरान आग की घटना को मुख्यमंत्री के लिए ने लिया संज्ञान में, आर्थिक मदद के साथ जांच रिपोर्ट मांगी

– शारदीय नवरात्र के नवमी के दिन कन्या भोज में लगी आग से एक कन्या की मौत, तीन अन्य झुलसी
– अवैध रूप से पेट्रोल-डीजल की बिक्री होती थी किराना की दुकान में

उन्नावOct 07, 2019 / 12:27 pm

Narendra Awasthi

कन्या भोज के दौरान आग की घटना को मुख्यमंत्री के लिए ने लिया संज्ञान में, आर्थिक मदद के साथ जांच रिपोर्ट मांगी

कन्या भोज के दौरान आग की घटना को मुख्यमंत्री के लिए ने लिया संज्ञान में, आर्थिक मदद के साथ जांच रिपोर्ट मांगी

उन्नाव. शारदीय नवरात्र के नवमी के दिन कन्या भोज के दौरान उस समय बड़ा हादसा हो गया। जब कन्या भोज के दौरान जलाई गई ज्योति की लौ से आग लग गई। देखते देखते आग विकराल हो गई। देखते देखते ऊंची ऊंची लपटें उठने लगी कन्या भोज की ले आए तीन लड़कियां भी आग की चपेट में आ गए जिसमें एक की मौत हो गई और दो अन्य झुलस गई बताया जाता है घटना के समय दुकान में डीजल और पेट्रोल अवैध रूप से बेचा जा रहा था। जिससे कि आग काफी विकराल हो गई। घटना को योगी आदित्यनाथ ने भी संज्ञान में लिया है और मृतक कन्या के परिजनों को ₹200000 देने व जांच रिपोर्ट 8 अक्टूबर तक भेजने के निर्देश दिए हैं।

माखी थाना क्षेत्र के पुरा निसपंसारी गांव की घटना

घटना माखी थाना क्षेत्र के पूरा निसपंसारी गांव की है। सोमवार की सुबह नवमी के अवसर पर पूरा निस पंसारी गांव निवासी सुनील पुत्र राम प्रताप कुशवाहा ने अपने किराने की दुकान पर कन्या भोज का आयोजन किया जिस में शामिल होने के लिए 7 वर्षीय पूजा भी गई थी। कन्या भोज शुरू होने के साथ ही किराने की दुकान में रखे पेट्रोल मैं आग लग गई जिसकी आग की लपेट में आकर कई बच्चियां चपेट में आ गई जिसमें अन्य कई लड़कियां बाहर निकल जाए लेकिन पूजा अंदर ही फंस गई जिससे वह गंभीर रूप से झुलस गई और उसकी मौत हो गई घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर माखी थाना पुलिस पहुंच गई पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया इधर कन्या भोज के दौरान लड़की की मौत की खबर सुनकर मौके पर अपर जिला अधिकारी भी पहुंच गए और उन्होंने घटनास्थल का निरीक्षण किया और परिजनों से बातचीत की लड़की की मौत के बाद गांव में मातम छा गया गौरतलब है किराने की दुकान में पेट्रोल व डीजल की अवैध रूप से बिक्री होती थी जिसकी वजह से इतना बड़ा हादसा हो गया।
मुख्यमंत्री ने दिए आर्थिक मदद के निर्देश

जनपद में घटी आग लगने की घटना से मृतक कन्या के मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी संज्ञान में लिया है और उन्होंने जिला प्रशासन को तत्काल ₹200000 की आर्थिक मदद देने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही उन्होंने घटना की जांच कराकर आगामी 8 अक्टूबर तक जांच रिपोर्ट भेजने के भी निर्देश दिए हैं।

Home / Unnao / कन्या भोज के दौरान आग की घटना को मुख्यमंत्री के लिए ने लिया संज्ञान में, आर्थिक मदद के साथ जांच रिपोर्ट मांगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो