scriptतथाकथित सत्ता पक्ष के विधायक के समर्थकों की अराजकता से टेंडर प्रक्रिया निरस्त | Incitement of legislative supporters, tender process aborted | Patrika News
उन्नाव

तथाकथित सत्ता पक्ष के विधायक के समर्थकों की अराजकता से टेंडर प्रक्रिया निरस्त

किसी ठेकेदार को टेंडर प्रक्रिया में भाग नहीं लेने दे रहे थे विधायक समर्थक, मौके पर पहुंचे उच्च अधिकारियों और पुलिस बल ने मामले को शांत कराया, माहौल तनावपूर्ण

उन्नावNov 15, 2018 / 08:34 pm

Narendra Awasthi

 मौके पर पहुंचे उच्च अधिकारियों और पुलिस बल ने मामले को शांत कराया, माहौल तनावपूर्ण

तथाकथित सत्ता पक्ष के विधायक के समर्थकों की अराजकता से टेंडर प्रक्रिया निरस्त

उन्नाव. सत्ता पक्ष के विधायक के समर्थकों द्वारा किए गए उत्पाद के बाद टेंडर प्रक्रिया को जिला प्रशासन ने निरस्त कर दिया। इसके पहले बसपा से भाजपा में आए विधायक के समर्थकों ने ठेकेदारों से टेंडर प्रक्रिया में भाग न लेने की बात कही और उन्होंने ठेकेदारों से कहा कि अंदर सब मैनेज कर लिया है।जिसका मौके पर मौजूद ठेकेदार ने विरोध किया और उन्होंने टेंडर प्रक्रिया में भाग लेने की जिद की। जिस पर विधायक के समर्थकों ने ठेकेदार के साथ हाथापाई की और उसका टेंडर वाला बैग लेकर फरार हो गए। शारदा नहर कार्यालय में टेंडर प्रक्रिया के दौरान उत्पाद और हुड़दंग की जानकारी मिलते ही मौके पर नगर मजिस्ट्रेट व क्षेत्र अधिकारी सहित बड़ी संख्या में पुलिस बल पहुंच गई। तब जाकर मामला कहीं शांत हुआ । देर शाम जिला अधिकारी ने टेंडर प्रक्रिया को निरस्त कर दिया। आगे की तिथि की घोषणा बाद में की जाएगी।
शारदा नहर में डाला जाना था टेंडर

शारदा नहर सिचाई विभाग में आज नहर सफाई को लेकर टेंडर डाले जा रहे थे। जिसको लेकर पुरवा विधायक अनिल सिंह के समर्थकों ने पूरे कार्यालय पर कब्जा जमा लिया और जो भी लोग टेंडर डालने आ रहा था उसे भगा दिया जा रहा था। भगवंतनगर निवासी हरिनाथ मिश्रा भी टेंडर डालने के लिए आए थे। इसी बीच विधायक समर्थकों ने उन्हें टेंडर डालने से रोका। लेकिन ने जब टेंडर डालने की जिद की तो विधायक समर्थकों ने हाथापाई शुरू कर दी और बुजुर्ग हरिनाथ को जमकर पीट की। हरिदास मिश्रा ने बताया कि विधायक समर्थकों ने उनके हाथ से टेंडर वाला बैग छीनकर फरार हो गए। उन्होंने बताया कि सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस के सामने भी विधायक समर्थक उत्पात मचाते रहे। टेंडर डालने आये लोगो से लोगों ने धक्का मुक्की और मारपीट की। श्री मिश्र ने बताया कि पूरे मामले में पुलिस मूकदर्शक बनी रही। मीडिया कर्मियों के पहुंचने के बाद उसने उत्पात मचा रहे लोगों को बाहर निकाला। जिसमें एक को पुलिस से हिरासत में भी लिया था। लेकिन पुलिस हिरासत में लेने की बात से इंकार कर रही है।
नगर मजिस्ट्रेट व क्षेत्राधिकारी नगर मौके पर पहुंचकर स्थिति को संभाला

इस संबंध बातचीत करने पर नगर मजिस्ट्रेट राकेश कुमार ने बताया कि घटना की जानकारी मिली। क्षेत्राधिकारी नगर के साथ वह भी मौके पर पहुंचे। टेंडर डाली कि प्रक्रिया दुबारा शुरु कराया गया। उन्होंने बताया कि शिकायत करने वाला ठेकेदार से बातचीत हुई है। टेंडर प्रक्रिया में वह भी शामिल हो रहा है। वहीं शारदा नहर के अधिकारी व कर्मचारी पूरे मामले पर्दा डालते नजर आए। अधिशासी अभियंता एसके झा ने बताया कि विवाद के बाद टेंडर प्रक्रिया को निरस्त कर दिया गया है। टेंडर प्रक्रिया के लिए भविष्य में दूसरी तिथि घोषित की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो