हिंदू जागरण मंच का 25 दिसम्बर को तुलसी पूजन दिवस यात्रा

Narendra Awasthi | Updated: 20 Dec 2018, 10:32:43 PM (IST) Unnao, Unnao, Uttar Pradesh, India

रामलीला मैदान से प्रारंभ होकर शहर के मुख्य मार्ग से होते हुए पहुंचेगी लखनऊ कानपुर राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित मां अन्नपूर्णा देवी मंदिर



 उन्नाव. आगामी 25 दिसंबर को हिंदू जागरण मंच तुलसी पूजन दिवस यात्रा निकालेगी। तुलसी पूजन दिवस यात्रा रामलीला मैदान से प्रारंभ होगी और शहर के प्रमुख मार्ग चौराहों से गुजरते हुए कानपुर लखनऊ राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित मां अन्नपूर्णा देवी मंदिर पर समाप्त होगी। इस संबंध में हिंदू जागरण मंच के प्रांतीय मंत्री व प्रभारी वह जिला अध्यक्ष के नेतृत्व में जन जागरण यात्रा निकाली गई। जिसमें विभिन्न मोहल्लों में पहुंचकर मंच के कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों ने तुलसी पूजन दिवस के प्रति लोगों को जागरूक किया और अपनी बात रखी। इस मौके पर उन्होंने कहा कि आगामी 25 दिसंबर को सभी को निशुल्क तुलसी का पौधा दिया जाएगा।


हिन्दू जागरण मंच का जन जागरण अभियान

हिन्दू जागरण मंच के प्रांतीय मंत्री व प्रभारी विमल द्विवेदी व जिलाध्यक्ष अजय त्रिवेदी के नेतृत्व में आगामी 25 दिसम्बर को निकाली जाने वाली तुलसी पूजन दिवस यात्रा को लेकर जनजागरण अभियान निकाला गया। यह जन जागरण अभियान आवास विकास कालोनी सहित नगर के विभिन्न मोहल्लों में चलाया गया। जिसमें कई स्कूलों के छात्र छात्राओं के साथ नगर वासियों ने भी भाग लिया। इस मौके पर हिंदू जागरण मंच के प्रांतीय मंत्री व प्रभारी विमल द्विवेदी ने आम लोगों से कहा कि आगामी 25 दिसंबर को तुलसी पूजन का दिन है और अपने अपने घरों में तुलसी का पौधा लगाकर उसकी पूजा करें। यह तुलसी का पौधा निशुल्क हिंदू जागरण मंच द्वारा प्रदान किया जाएगा।


25 दिसंबर को मंच की तरफ से निकाला जाएगा तुलसी पूजन दिवस यात्रा

विमल द्विवेदी ने बताया कि आगामी 25 दिसंबर को तुलसी पूजन दिवस के अवसर पर तुलसी पूजन दिवस यात्रा निकालेगी जो रामलीला मैदान से शुरू होगी या यात्रा दोपहर 12:00 बजे से शुरू होगी और शहर के मुख्य मार्गो से होते हुए बाईपास स्थित अन्नपूर्णा देवी मंदिर के पास समाप्त होगी यात्रा छोटा चौराहा बड़ा चौराहा आईबीपी टंकी होते हुए गुजरेगी। इस मौके पर हिंदू जागरण मंच के जिला अध्यक्ष अजय त्रिवेदी, मोना पांडे, राजेश पांडे, गोपाल बाजपेई, शशांक यादव, आलोक यादव, शिवाय द्विवेदी, राजा सिंह, अनुज त्रिवेदी, मृदुल, मनोज, शुभम सहित बड़ी संख्या में मंच के कार्यकर्ता व पदाधिकारी मौजूद थे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned