scriptकानपुर के पड़ोसी जिले में बंदी का पोस्टर से मुस्लिम धर्मगुरुओं ने किया इनकार, डीएम ने कहा प्रशासन की व्यवस्था बता दी गई | market shutdown Poster on Friday, administrative alert | Patrika News
उन्नाव

कानपुर के पड़ोसी जिले में बंदी का पोस्टर से मुस्लिम धर्मगुरुओं ने किया इनकार, डीएम ने कहा प्रशासन की व्यवस्था बता दी गई

उन्नाव में बंदी का पोस्टर सामने आने से प्रशासनिक हल्के में हड़कंप मच गया। आनन फानन प्रशासन ने मुस्लिम धर्मगुरुओं से बातचीत की और पोस्टर के संबंध में स्पष्टीकरण मांगा। लेकिन किसी भी धर्म गुरु ने इसे स्वीकार नहीं किया। धर्म गुरुओं का मानना है कि यह किसी शरारती तत्व का काम है। डीएम ने कहा प्रशासन और पुलिस की व्यवस्था के विषय में धर्म गुरुओं को बता दिया गया है।

उन्नावJun 08, 2022 / 11:31 pm

Narendra Awasthi

कानपुर के पड़ोसी जिले में बंदी का पोस्टर से मुस्लिम धर्मगुरुओं ने किया इनकार, डीएम ने कहा प्रशासन की व्यवस्था बता दी गई

कानपुर के पड़ोसी जिले में बंदी का पोस्टर से मुस्लिम धर्मगुरुओं ने किया इनकार, डीएम ने कहा प्रशासन की व्यवस्था बता दी गई

बाजार बंदी का पोस्टर सामने आते ही प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मच गया।।पोस्टर में लिखा है कि पैग़ंबरे इस्लाम हज़रत मोहम्मद की शान में गुस्ताखी करने के खिलाफ दिनांक 10 जून 2022 को जुमे के दिन अपनी दुकान, कारोबार बंद रखें। पोस्टर सामने आते ही जिला प्रशासन हरकत में आया और तत्काल मुस्लिम संगठनों से बातचीत की। मुस्लिम स्कॉलर फैज हसन सफवी ने कहा कि उन्नाव के किसी मुस्लिम संगठन की तरफ से यह घोषणा नहीं की गई है। यह किसी शरारती तत्व का काम है। इधर डीएम ने पीस कमेटी की बैठक में दोनों पक्षों के धर्मगुरुओं से बातचीत की। उन्होंने कहा कि अराजक तत्वों के खिलाफ प्रशासन सख्ती से कार्रवाई करेगा।

सैयद हसन सफवी ने कहा कि उनकी जिले के अधिकारियों से बातचीत हुई है। जिसमें उन्होंने बताया कि उन्नाव में कुछ पोस्टर लगाए गए हैं। जिसमें यह बताया गया है कि शुक्रवार के दिन बाजार बंद रखने की घोषणा की गई है। उन्होंने बताया कि उन्नाव के किसी मुस्लिम संगठन की तरफ से बंद की घोषणा नहीं की गई है। ना हमारे और ना ही किसी अन्य मुस्लिम संगठन की तरफ से। यह काम किसी शरारती तत्वों का है। उन्होंने आम लोगों से कहा है कि इसकी तरफ बिल्कुल ध्यान ना दें। जैसे रोज कारोबार करते हैं, वैसे करते रहें। यह पोस्टर लगाकर किसी ने गंगा जमुनी तहजीब को खराब करने की कोशिश की है। मगर ऐसा नहीं होगा। यह हम सबकी जिम्मेदारी है कि हर चीज का ख्याल रखें।

धर्म गुरुओं को प्रशासन और पुलिस की व्यवस्था के विषय में बता दिया गया

जिलाधिकारी रविंद्र कुमार ने कहा है कि आज उन्नाव और शुक्लागंज के लोगों के साथ पीस कमेटी की बैठक आयोजित की गई है। इस मौके पर दोनों धर्मों के धर्मगुरु भी मौजूद थे। जनपद में शांति व्यवस्था बनाए रखने की पूरी व्यवस्था की गई है। किसी के बहकावे में ऐसा कोई कार्य न करें। जिलाधिकारी ने कहा कि प्रशासनिक और पुलिस की व्यवस्था के विषय में धर्म गुरुओं को जानकारी दे दी गई है। दोनों ही संप्रदाय के धर्मगुरुओं ने आश्वस्त किया है कि कहीं भी किसी प्रकार की कोई बात नहीं होगी। अगर कोई व्यक्ति अराजकता फैलाने की कोशिश करेगा तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करवाने में मदद करेंगे।

बंदी के पोस्टर को किसी की शरारत बताया

बंदी के पोस्टर के संबंध में जिलाधिकारी ने कहा कि यह किसी की शरारत है। किसी ने भी इस पोस्टर को लेकर क्लेम नहीं किया है। उसने लगाने वाले व्यक्ति को चिन्हित किया जा रहा है। उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। डीएम ने बताया कि इस पोस्टर को किसी भी धर्म गुरु ने स्वीकार नहीं किया है एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि जब विवादित पोस्टर या बैनर छपता है तो या जानने का प्रयास होता है कि यह किधर से आया है। जब इस संबंध में धर्म गुरुओं से बातचीत हुई तो उन्होंने इस तरह की किसी पोस्टर से इनकार कर दिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो