scriptभारत बंद का जनपद में मिलाजुला असर, व्यापारियों ने 15 सूत्री ज्ञापन दिया जिलाधिकारी को | Mixed effect of india band | Patrika News
उन्नाव

भारत बंद का जनपद में मिलाजुला असर, व्यापारियों ने 15 सूत्री ज्ञापन दिया जिलाधिकारी को

कांग्रेस के जमाने में विरोध करने वाली भाजपा ला रही शत-प्रतिशत एफडीआई, खुदरा व्यापार में भी विदेशी निवेश को अनुमति वापस लेने की मांग

उन्नावSep 28, 2018 / 07:14 pm

Narendra Awasthi

भारत बंद

bharat band

उन्नाव. भारत बंद के दौरान जनपद के व्यापारियों ने केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए जुलूस निकाला। इस मौके पर उन्होंने केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस दौरान व्यापारी हाथों में तख्तियां लेकर चल रहे थे। जिस पर 15 सूत्री मांगों को लिखा था। व्यापारियों की प्रमुख मांगों में जीएसटी की दो दरें रखने और जीएसटी में किसी भी प्रकार का जुर्माना अधिक अधिकतम Rs10000 व जेल की सजा को खत्म करने की है। शहर का व्यापारी प्रमुख मार्गो से होता हुआ जिला प्रशासन को सौंपा। इस मौके पर बड़ी संख्या में व्यापारी गण शामिल थे। भारत बंद करो जनपद में मिला-जुला असर रहा। कम दुकानें बंद दिखाई पड़ी।
हाथों में तख्तियां और नारा केंद्र सरकार के खिलाफ व्यापारी उतरे सड़क पर

उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के नेतृत्व में व्यापारियों का जुलूस मोटरसाइकिल से शहर के प्रमुख मार्गों पर निकला। जहां उन्होंने पूरे शहर का भ्रमण किया। बड़े चौराहे से आईबीपी टंकी होते हुए फिर वापस बड़ा चौराहा, नए पुल से कचहरी और फिर जिला मुख्यालय पहुंचे। इस दौरान व्यापारी पूरे रास्ते अपनी मांगों के पक्ष में जमकर नारेबाजी करते चल रहे थे। व्यापारियों की प्रमुख मांगों में जीएसटी की दरें 5% और 16% रखने की थी। इसके साथ ही जीएसटी में अधिकतम जुर्माना Rs10000 से अधिक नहीं रखने व जेल का प्रावधान समाप्त करने को भी लिखा गया है। व्यापारियों की मांग में 10 लाख का दुर्घटना बीमा तथा व्यापारियों को टैक्स कलेक्टर का दर्जा देते हुए पेंशन की मांग की गई है।
साै प्रतिशत एफडीआई व खुदरा व्यापार में विदेशी अनुमति वापस लेने की भी मांग

इसके साथ ही मंडी शुल्क समाप्त करने, सिंगल ब्रांड रिटेल में 100% की एफडीआई की अनुमति की वापसी, खुदरा व्यापार में विदेशी निवेश को अनुमति ना दिए जाने, ऑनलाइन ट्रेडिंग की व्यवस्था समाप्त करने, आयकर में छूट की सीमा Rs 5 लाख करने की मांग शामिल है। व्यापारियों की मांग है कि देश में पत्थर और लकड़ी पर लागू वन विभाग के टैक्स को खत्म किया जाए। खाद्य सुरक्षा अधिनियम के अंतर्गत अधिकतम जुर्माना 10 हजार, खाद्यान्न एवं जरूरी वस्तुओं को वायदा कारोबार से बाहर करने, बी फार्मेसी को समाप्त करने, ज्वेलर्स धारा 411 / 412 का संशोधन, पेट्रोल डीजल की कीमतों पर अंकुश और बढ़ती महंगाई पर रोक लगाने की मांग की गई है। व्यापारियों के प्रदर्शन में अजीत पाल सिंह, राजीव कुमार सिंह, शैलेंद्र गुप्ता, इस्तियाक गौरी सहित अन्य लोग मौजूद थे।

Home / Unnao / भारत बंद का जनपद में मिलाजुला असर, व्यापारियों ने 15 सूत्री ज्ञापन दिया जिलाधिकारी को

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो