scriptक्या हुआ जब वायरल वीडियो के साथ पहुंचे भाजपा विधायक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, देखें वीडियो | MLA to reach community health center with viral video | Patrika News
उन्नाव

क्या हुआ जब वायरल वीडियो के साथ पहुंचे भाजपा विधायक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, देखें वीडियो

रिश्वत लेते वायरल हुआ था, वीडियो विधायक ने कहा सरकार रिश्वत लेने के लिए तनख्वाह नहीं देती, स्वास्थ्य कर्मियों की मनमानी चरम पर
 

उन्नावSep 19, 2018 / 08:04 pm

Narendra Awasthi

स्वास्थ्य कर्मियों की मनमानी चरम पर

viral video

उन्नाव. सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के विषय में मिल रही लगातार शिकायतों के बाद क्षेत्र विधायक बंबा लाल दिवाकर मौके पर पहुंच गए और उन्होंने स्वास्थ्य कर्मियों से इस विषय में बातचीत की। इस मौके पर स्वास्थ्य कर्मियों का मरीजों के साथ उपेक्षा पूर्ण व्यवहार सामने आया। स्वास्थ्य कर्मियों ने क्षेत्रीय विधायक के साथ भी बहस की। गौरतलब है सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सफीपुर के स्वास्थ्य कर्मियों का रिश्वत लेते हुए एक वीडियो वायरल हुआ। जो क्षेत्रीय विधायक बंबा लाल दिवाकर के पास पहुंचा। इस संबंध में क्षेत्रीय विधायक वीडियो के साथ स्वास्थ्य केंद्र पहुंच गए और उन्होंने संबंधित महिला कर्मचारी से बातचीत की। वीडियो में स्पष्ट दिख रहा है कि रिश्वत लेने वाली महिला स्वास्थ्य कर्मी वीडियो को किस प्रकार झूठा बना रही है। जबकि वह स्वयं मरीज के साथ पैसे के लेनदेन का सौदा बाजी कर रही है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी व विधायक बृजेश रावत का मामला लोगों के सामने

आक्रोशित विधायक ने इस मौके पर कहा कि आप लोगों को सरकार तनख्वाह रिश्वत लेने के लिए नहीं देती है। लेकिन महिला स्वास्थ्य कर्मी पर इसका कोई असर नहीं पड़ा। रिटायरमेंट की कगार पर पहुंच चुकी स्वास्थ्य कर्मी को विधायक बंबा लाल दिवाकर ने जिम्मेदारी का एहसास कराया। इसके पूर्व मोहान विधायक बृजेश रावत और मुख्य चिकित्सा अधिकारी के बीच हुई तनातनी का उग्र सामने आ चुका है। जिसमें मुख्य चिकित्सा अधिकारी के समर्थन में स्वास्थ्य कर्मियों ने सांकेतिक हड़ताल भी किया। बाद में प्रशासनिक हस्तक्षेप के बाद मामला रफा-दफा किया गया। लेकिन स्वास्थ्य कर्मियों के रवैया में किसी भी प्रकार का परिवर्तन नहीं आया। जनपद के किसी एक अस्पताल में भी स्वास्थ्य कर्मी अपनी जिम्मेदारी पूरी नहीं करते हैं।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी का निर्देश भी नहीं मानते हैं स्वास्थ्य कर्मी

इसके पहले भी सफीपुर का सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र विवादों में आ चुका है। आए दिन रिश्वतखोरी और भ्रष्टाचार की चर्चा होते रहती है। स्वास्थ्य कर्मियों की मनमानी के कारण मरीज व उनके तीमारदार की समस्याओं का समाधान नहीं हो पाता है और मरीज को लेकर तीमारदार पेंडुलम की भांति स्वास्थ्य केंद्र से जिला अस्पताल के बीच भटका करते हैं। मुख्य चिकित्साधिकारी लालता प्रसाद ने स्वास्थ्य केंद्र का कई बार निरीक्षण कर चुके हैं और उन्होंने डॉक्टरों को चेतावनी भी दी है। लेकिन इसका असर डॉक्टरों पर नहीं पड़ रहा है।

Home / Unnao / क्या हुआ जब वायरल वीडियो के साथ पहुंचे भाजपा विधायक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, देखें वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो