scriptआम लोगों की बात छोड़ो, यहां तो इस पूर्व सांसद का ही नाम वोटर लिस्ट से है गायब | Nikay Chunav Unnao Annu Tandon name missing in candidate list | Patrika News
उन्नाव

आम लोगों की बात छोड़ो, यहां तो इस पूर्व सांसद का ही नाम वोटर लिस्ट से है गायब

उन्होंने जिला अधिकारी से बातचीत कर इस विषय की जानकारी थी।

उन्नावNov 22, 2017 / 04:17 pm

Abhishek Gupta

Annu Tandon

Annu Tandon

उन्नाव. मतदान केंद्र पर वोट डालने पहुंचे पूर्व सांसद अन्नू टंडन उस समय हैरत में पड़ गई जब उन्हें उनका नाम मतदाता सूची में नहीं मिला। पूर्व सांसद का नाम मतदाता सूची से गायब होने की चर्चा आम हुई। उन्होंने जिला अधिकारी से बातचीत कर इस विषय की जानकारी थी। जिलाधिकारी से मिले आश्वासन के बाद अन्नु टंडन मतदान केंद्र पर ही बैठ गई। उन्होंने कहा कि वह मतदान करके ही जाएंगी। मतदान केंद्र पर बैठने की खबर जैसे ही प्रशासन के अधिकारी को मिली तो उप जिला अधिकारी मेघा रूपम ने मतदान केन्द्र पहुंचकर पूर्व सांसद से बातचीत कर उन्हें आश्वस्त किया।
उप जिलाधिकारी ने पूर्व सांसद अन्नू टंडन के नाम गायब होने की घटना को बहुत बड़ी गलती बताया। उन्होंने बताया कि आप लगातार वोट करती आ रही हैं और आपका नाम काटा जाना बड़ी लापरवाही है। उन्होंने कहा कि मतदाता सूची में नाम न होने के कारण मतदान करना संभव नहीं है। पूर्व सांसद ने इस पर कहा कि वह इसकी लड़ाई ऊपर तक लड़ेंगी।
पूर्व सांसद ने लड़ाई लड़ने की बात कही-
पत्रकारों से बातचीत करते हुए अन्नू टंडन ने कहा कि मैं यहां की सांसद रह चुकी हूं। अपनी जिंदगी में कई बार मतदान कर चुकी हूं। मेरे पास इलेक्शन कमीशन का मतदाता पहचान पत्र भी है और मैं स्वयं अपने घर में मतदान नहीं कर पा रही हूं। यह बहुत ही दुखद स्थिति है। उन्होंने कहा कि ताज्जुब इस बात का है कि मेरे घर, मोहल्ले, परिवार के लोगों के नाम हैं और केवल मेरा ही नाम काटा गया है। इसमें कहीं ना कहीं कुछ गड़बड़ नजर आ रहा है। इस संबंध में जिलाधिकारी से बातचीत हुई है और वह सहयोग कर रहे हैं। जिला अधिकारी ने कहा है कि इस मामले को देख रहे हैं।
एक प्रश्न के उत्तर में पूर्व सांसद ने कहा कि साक्षी महाराज तो कभी कहीं के वोटर रहते हैं तो कभी कहीं के। पिछली बार वह उन्नाव के वोटर बन गए थे। उनका नाम कट गया होगा। हो सकता है उनका नाम कट गया हो। इस गलती के पीछे कौन है इसके प्रश्न पर अनु टंडन ने कहा कि दोषी कौन है यह तो जांच का विषय है। उन्होंने इसे सिस्टम का फेलियर बताया।
उन्होंने कहा कि वोट न डालने से उन्हें तकलीफ हो रही है। समय आने पर एक्शन लेना पड़ेगा। उन्होंने इस बात पर संतुष्टि दिखाई कि जिलाधिकारी उनके प्रकरण को गंभीरता से ले रहे हैं और कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने अंत में कहा कि वह मतदान करके ही जाएंगी। पूर्व सांसद के मतदान केंद्र होने की खबर सुन कर उप जिला अधिकारी मेघा रूपम ने मतदान केंद्र का निरीक्षण किया और पूर्व सांसद से बातचीत की।
दो चक्रों में हुई बातचीत में उप जिला अधिकारी मेघा रूपम ने पूर्व सांसद को मनाने का प्रयास किया और कहा कि आपका नाम करना बहुत बड़ी लापरवाही है। परंतु मतदाता सूची में नाम न होने के कारण मतदान करना संभव नहीं है। इस पर पूर्व सांसद अनु टंडन ने कहा कि वह अपनी बात ऊपर तक रखेंगी। उप जिलाधिकारी ने इस मौके पर कहा कि दोषी व्यक्ति के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Home / Unnao / आम लोगों की बात छोड़ो, यहां तो इस पूर्व सांसद का ही नाम वोटर लिस्ट से है गायब

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो