scriptत्रिस्तरीय पंचायत चुनाव अपडेट- राज्य निर्वाचन आयोग की तरफ लोगों की निगाह | Panchayat Chunav update - list made according order of the High Court | Patrika News
उन्नाव

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव अपडेट- राज्य निर्वाचन आयोग की तरफ लोगों की निगाह

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए हाईकोर्ट के आदेश के बाद पंचायत विभाग लिस्ट बनाने में लगा है। शासनादेश के अनुसार लिस्ट आ रही है।

उन्नावMar 18, 2021 / 05:13 pm

Narendra Awasthi

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव अपडेट- राज्य निर्वाचन आयोग की तरफ लोगों की निगाह

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव अपडेट- राज्य निर्वाचन आयोग की तरफ लोगों की निगाह

उन्नाव. त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर असमंजस की स्थिति बरकरार है। हाईकोर्ट के आदेश पर नए सिरे से सूची बनाई जा रही है। वहीं ब्लाक प्रमुख का कार्यकाल भी आज से समाप्त हो गया। अब देखना यह है कि पूर्व में जारी की गई सूची की तरह ब्लाक प्रमुख की आरक्षित सीटों का क्या परिणाम आता है। चर्चाओं का दौर जारी है। दूसरी तरफ क्षेत्र के एसडीएम को प्रशासक के रूप में नियुक्त किया गया है।

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर गांव में माहौल गर्म है। चर्चाओं का दौर जारी है। शासन की मंशा पर भी चर्चा हो रही है कि आखिर किस प्रकार पंचायत चुनाव होंगे वहीं आ रही जानकारी के अनुसार आगामी 27 या 28 मार्च को पंचायती राज विभाग आरक्षण प्रक्रिया पूरी कर चुनाव आयोग को अपनी रिपोर्ट दे सकता है इसी के साथ ही राज्य निर्वाचन आयोग अधिसूचना जारी कर देगा जिसके बाद अप्रैल के पहले सप्ताह से नामांकन पर यह क्रिया शुरू कराने की जानकारी मिल रही है शासन की मंशा है कि बोर्ड परीक्षा के पहले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव संपन्न करा लिया जाए जिससे इस बात की संभावना समाप्त हो गई है कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के कारण बोर्ड परीक्षा कार्यक्रम में परिवर्तन किया जा सकता है गौरतलब है त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में ग्राम प्रधान ग्राम पंचायत क्षेत्र व जिला पंचायत सदस्य का चुनाव होना है।

 

Home / Unnao / त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव अपडेट- राज्य निर्वाचन आयोग की तरफ लोगों की निगाह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो