scriptत्रिस्तरीय पंचायत चुनाव – ब्लाक प्रमुख पद के लिए हुआ अंतिम प्रकाशन, जानिये किसे क्या मिला | Panchayat Election - Last publication for the post of Block Head | Patrika News
उन्नाव

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव – ब्लाक प्रमुख पद के लिए हुआ अंतिम प्रकाशन, जानिये किसे क्या मिला

– अनुसूचित जनजाति के हिस्से में एक भी सीट नहीं, शेष को दो-दो और सामान्य को 6 सीटें दी गई

उन्नावMar 02, 2021 / 06:45 pm

Narendra Awasthi

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव - ब्लाक प्रमुख पद के लिए हुआ अंतिम प्रकाशन, जानिये किसे क्या मिला

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव – ब्लाक प्रमुख पद के लिए हुआ अंतिम प्रकाशन, जानिये किसे क्या मिला

उन्नाव. त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में ब्लाक प्रमुख पद 2021 के आरक्षण का आवंटन 2012 अंतिम प्रकाशन कर दिया गया है। जिसमें अनुसूचित जाति की महिलाओं के लिए दो, पुरुष के लिए दो, पिछड़े वर्ग की महिलाओं के लिए दो व पिछड़े वर्ग के पुरुष के लिए दो सीटें आरक्षित की गई हैं। इसी प्रकार महिलाओं के लिए दो और सामान्य के लिए 6 सीटें अनारक्षित रखी गई हैं। जनपद की 16 ब्लॉक प्रमुख की सीटों के लिए अंतिम प्रकाशन के बाद प्रत्याशियों में हलचल तेज हो गई है।

 

ब्लाक प्रमुख – ब्लॉक प्रमुख की सीटों का अंतिम प्रकाशन

जिला पंचायत विभाग द्वारा जारी जानकारी के अनुसार सफीपुर और बीघापुर को अनुसूचित जातियों की महिला प्रत्याशी के लिए आरक्षित किया गया है। नवाबगंज, पुरवा को अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित किया गया है। इसी प्रकार हसनगंज और सिकंदरपुर सरोसी को पिछड़े वर्ग की महिलाओं के लिए, गंज मुरादाबाद व फतेहपुर 84 को अन्य पिछड़ी जाति के लिए आरक्षित किया गया है। जबकि हिलोली और असोहा को महिलाओं के लिए आरक्षित किया गया है। सुमेरपुर, मियागंज, सिकंदरपुर कर्ण, बांगरमऊ, बिछिया और औरास को अनारक्षित श्रेणी में रखा गया है।

Home / Unnao / त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव – ब्लाक प्रमुख पद के लिए हुआ अंतिम प्रकाशन, जानिये किसे क्या मिला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो