scriptयूपी उपचुनाव : कुलदीप सेंगर की पत्नी को बांगरमऊ से नहीं मिला टिकट, बीजेपी ने इस नेता पर लगाया दांव | Sanger's wife did not get ticket for UP election by-election | Patrika News
उन्नाव

यूपी उपचुनाव : कुलदीप सेंगर की पत्नी को बांगरमऊ से नहीं मिला टिकट, बीजेपी ने इस नेता पर लगाया दांव

– बांगरमऊ उपचुनाव में टिकट की प्रबल दावेदार भाजपा के पूर्व विधायक कुलदीप सेंगर की पत्नी को नहीं दिया टिकट

उन्नावOct 14, 2020 / 08:39 am

Narendra Awasthi

यूपी चुनाव उपचुनाव सेंगर की पत्नी को नहीं मिला टिकट, बीजेपी ने इस नेता पर लगाया दांव

यूपी चुनाव उपचुनाव सेंगर की पत्नी को नहीं मिला टिकट, बीजेपी ने इस नेता पर लगाया दांव

उन्नाव. भारतीय जनता पार्टी ने पूर्व भाजपा विधायक व सुप्रीम कोर्ट से सजा पाए कुलदीप सिंह सेंगर की पत्नी संगीता सिंह सेंगर को टिकट न देकर पूर्व जिलाध्यक्ष पर दांव लगाया है। प्रतिष्ठा की सीट बन चुकी बांगरमऊ विधानसभा उपचुनाव में टिकट की घोषणा के साथ ही साक्षी महाराज के द्वारा फेसबुक पर की गई एक टिप्पणी ने विवाद पैदा कर दिया। इसके पूर्व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बांगरमऊ में सभा करके अपनी मंशा बता चुके हैं कि यह सीट उनके लिए कितनी मायने रखती है।

पूर्व जिला अध्यक्ष श्रीकांत कटियार

पूर्व जिला अध्यक्ष श्रीकांत कटियार बांगरमऊ के ही मोहल्ला कस्बा टोला के रहने वाले हैं। स्थानीय निवासी होने के कारण श्रीकांत कटियार का स्थानीय कार्यकर्ताओं में अच्छी पकड़ है और लगातार वह कार्यकर्ताओं के बीच बैठक भी कर रहे हैं। उप चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने श्रीकांत कटियार को टिकट देकर संगठन के महत्व को बताने का भी कार्य किया है। श्रीकांत कटियार पिछड़ी जाति से आते हैं और संगठन के कार्य में सक्रिय भूमिका निभाते हैं। विगत वर्षों में उन्होंने पार्टी के कार्य के दौरान दुर्घटना में अपनी जान भी जोखिम में डाल चुके हैं।

पांच विधायक एक सांसद

जिला अध्यक्ष राजकिशोर ने बातचीत के दौरान बताया कि उनकी तैयारी पूरी है। श्रीकांत कटियार को जिताने में पार्टी के कार्यकर्ता कोई कोर कसर नहीं छोड़ेंगे। गौरतलब है जनपद की 6 विधानसभा सीटों में से 4 भाजपा के पास है। जबकि एक पुरवा विधानसभा विधायक अनिल सिंह बसपा के टिकट पर चुनाव जीतने के बाद भाजपा के साथ चल रहे हैं। ऐसे में मजबूरी में या स्वेच्छा से 5 विधानसभा के विधायक व सांसद साक्षी महाराज को श्रीकांत कटियार के पक्ष में खड़ा होना पड़ेगा। जिसमें विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित, सदर विधायक पंकज गुप्ता, मोहान विधायक बृजेश रावत, सफीपुर विधायक बंबा लाल दिवाकर शामिल है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो