ज्ञान की रोशनी से भविष्य का पथ उज्जवल : अन्नू टंडन

ज्ञान की रोशनी से भविष्य का पथ उज्जवल : अन्नू टंडन
Former MP Annu Tandon

Shatrudhan Gupta | Publish: Oct, 06 2017 11:04:24 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

एक बार फिर पूर्व सांसद अन्नू टंडन ने कक्षा 10 इसे बोर्ड परीक्षाओं में बैठने वाले छात्रों को पढ़ाई के लिए सोलर लाइट उपलब्ध कराने का निश्चय लिया।

उन्नाव. एक बार फिर पूर्व सांसद अन्नू टंडन ने कक्षा 10 इसे बोर्ड परीक्षाओं में बैठने वाले छात्रों को पढ़ाई के लिए सोलर लाइट उपलब्ध कराने का निश्चय लिया। इस मौके पर उन्होंने भविष्य में भी हर प्रकार की मदद का आश्वासन दिया पूर्व सांसद ने मैनहा में स्थित उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के छात्रों को सोलर लैंप दिया। जिससे वह बोर्ड की परीक्षाओं की तैयारी कर सकें। इस मौके पर उन्होंने कहा की ज्ञान की रोशनी में वह शक्ति है जो भविष्य के पथ को उज्जवलता देते हुये जीवन को सुख शान्ति, सुरक्षा, सम्पन्नता का समागम प्राप्त कराता है।

बोर्ड परीक्षा की तैयारियों के दिया सोलर लाइट

पूर्व सांसद अन्नू टण्डन ने पटेल जनहित उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मैनहा में छात्रों से मिलने के लिए पहुंचे जहां उन्होंने कक्षा 10 के विद्यार्थियों को बोर्ड परीक्षा की तैयारी के विषय में पूछा और पढ़ाई में मददगार सोलर लैम्प दिया। इस मौके पर बड़ी संख्या में गणमान्य व्यक्ति शिक्षक छात्र छात्राओं के साथ ग्रामीण मौजूद थे पूर्व सांसद अन्नू टंडन ने उपस्थित गणमान्य व्यक्तियों, शिक्षकों को सम्बोधित करते हुये कहा कि आज के दौर में भी देश के विद्यार्थी रोशनी जैसी अति आवश्यक साधन से दूर है। जिससे अपनी तैयारी करने में काफी परेशानी होती है और अभावों व संसाधनों की कमी के कारण शैक्षणिक व्यवस्था से दूर होते जा रहे है। उन्होंने कहा कि यह समाज का दुर्भाग्य है। छात्रों को पढ़ाई के लिए अच्छे संसाधन उपलब्ध कराने के उद्देश्य से हम सबको मिलकर उनकी शिक्षा में आने वाली रूकावटें दूर करना होगा। जिससे विद्यार्थियों के उज्जवल भविष्य बन सके।

बड़ी संख्या में ग्रामीण व अन्य लोग मौजूद

पटेल जनहित उच्चतर विद्यालय के प्रबंधक बच्चूलाल ने पूर्व सांसद अन्नू टण्डन द्वारा बोर्ड परीक्षा की तैयारी कर रहे कक्षा 10 के विद्यार्थियों को सोलर लैम्प देने के लिये आभार व्यक्त करते हुये कहा कि अन्नू टण्डन जैसी जनसेवी सोच निश्चित तौर पर समाज को एक नई दिशा व खुशहाली प्रदान करती है। कार्यक्रम का संचालन एच. एन. डी. सी. ट्रस्ट के प्रबंधक विवेक शुक्ला ने किया। कार्यक्रम में प्रमुख रूप से वीर प्रताप सिंह, संजय निगम, यशकरन पटेल, विपिन त्रिपाठी, बबलू यादव, अखिलेश अवस्थी, रजनीश पाण्डेय, राजेश कुमार, अंजनी, सरोज सिंह अनिल शुक्ला, संजय वर्मा, नरेन्द्र कुमार, राजेन्द्र सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण व अन्य लोग मौजूद थे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned