scriptघर में शादी की तारीख तय हो रही थी और पहुंची बेटी की मौत की खबर | Unnao: 5 dead in Bus and Bolero collide | Patrika News
उन्नाव

घर में शादी की तारीख तय हो रही थी और पहुंची बेटी की मौत की खबर

उन्नाव लालकुआं भोजपुर मार्ग पर बस और बोलेरो की टक्कर में हुई मौत की संख्या पहुंची पांच।
 

उन्नावApr 25, 2018 / 08:29 pm

Ashish Pandey

Bus and Bolero collide
उन्नाव. बीघापुर थाना क्षेत्र के नरोत्तमपुर के पास हुए सड़क दुर्घटना में मरने वालों की संख्या पांच हो गई है। जिसमें चार प्राइवेट स्कूल की टीचर और एक बोलेरो का चालक है। घटना की जानकारी मिलने के बाद पोस्टमार्टम हाउस में मृतक परिजनों का कोहराम मचा है। परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। हादसा मंगलवार शाम को उन्नाव लालकुआं भोजपुर मार्ग पर उस समय हुआ जब बस और बोलेरो की जोरदार टक्कर हो गई। हादसे के 20 घंटे बीत जाने के बाद भी शव का पंचनामा नहीं बनने के कारण परिजनों ने भारी रोष है। उनका कहना है कि दुर्घटना ग्रस्त डेड बॉडी होने के कारण काफी क्षत विक्षत हो गई है। इसके बाद जिला अस्पताल के पोस्टमार्टम हाउस में बुधवार को गर्मी में शव उबाल मार रहा है। उस पर मक्खियों की भिनभिनाहट भयावह स्थिति पैदा करेंगे। इस बात पर रोष व्यक्त किया। पुलिस की कार्यप्रणाली पोस्टमार्टम काफी देर हो रही है। वहीं महिला शिक्षक की पिता ने बताया कि उनकी बेटी की शादी अभी तारीख ही निश्चित हुई थी कि उसकी मौत की खबर आ गई। जिसके बाद से घर में मातम पसरा है। पोस्टमार्टम हाउस अमित काका पिता व अन्य परिजन के हाल बेहाल है। मृतक परिजनों में इस बात का भी रोष है कि कोई भी जनप्रतिनिधि या अधिकारी इतनी बड़ी घटना होने के बाद भी मौके पर नहीं आया।
मरने वालों में चार टीचर और एक बोलेरो चालक शामिल

अपने उज्जवल भविष्य के लिए औरास थाना क्षेत्र के लगभग एक दर्जन टीचर बारा सगवर थाना क्षेत्र स्थित महाविद्यालय में डीएलएड की ट्रेनिंग करने के लिए गए थे। 15 दिन की ट्रेनिंग करके वापस घर आ रहे टीचरों से भरी बोलेरो और उन्नाव रोडवेज की बस की आमने-सामने जबरदस्त टक्कर हो गई। जिससे बोलेरो के परखच्चे उड़ गए थे। मौके पर एक महिला शिक्षिका सहित दो लोगों की मौत हो गई थी। शेष तीन लोगों की मौत स्वास्थ्य केंद्रों में हुई। जिसमें एक को उन्नाव के जिला अस्पताल में मृत घोषित किया गया जबकि शेष दो को कानपुर हैलट में उपचार के दौरान मृत्यु हो गई। इस संबंध में बातचीत करने पर मृतक सोनम यादव (24) के पिता अमरनाथ यादव निवासी मिचलौला थाना औरास ने बताया कि उनकी बेटी वैसे तो रोजाना मोटरसाइकिल से आया-जाया करती थी। उसकी शादी की तिथि और अन्य बातचीत करने के लिए मंगलवार को लड़के वालों को आना था। जिसकी वजह से उसे बोलेरो से भेजा गया था।
इधर उसकी शादी की तारीख निश्चित हो गई थी। इसी बीच शाम को उसकी मौत की खबर मिलती है। सोनम की मौत की खबर परिजनों पर पहाड़ की तरह टूट पड़ा। अमरनाथ यादव तुरंत पोस्टमार्टम हाउस की तरफ भागे। सोनम की बहन अंशिका ने बताया कि उसकी बहन सोनम यादव गांव के प्राइवेट स्कूल में पढ़ाती थी। यही स्थिति अन्य मृतक परिवारों के साथ हुई। पंकज कुमार यादव (25) पुत्र दर्शन लाल निवासी अजीज नगर औरास सरस्वती ज्ञान मंदिर औरास में पढ़ाते थे। पंकज डीएलएड की ट्रेनिंग के लिए बारा सगवर महाविद्यालय गए थे। जहां से वह वापस आ रहे थे। दो भाइयों में से एक भाई की मौत के बाद बहनों का रो-रोकर बुरा हाल है। भाई विजय कुमार ने बताया कि पंकज की अभी शादी नहीं हुई थी।

मौत खींच ले गई थी बोलेरो में जाती थी मोटरसाइकिल से

इसी क्रम में हरदोई जनपद के थाना कासिमपुर थाना क्षेत्र के पूरई खेड़ा निवासी मुंशी लाल यादव (50) पुत्र श्री राम की भी मौत हो गई। मृतक मुंशी लाल यादव की एक बड़ी बिटिया की शादी हो चुकी है। छोटे लड़के अनुज के ऊपर पूरे घर की जिम्मेदारी आ गई है। मुंशी लाल सर्वोदय जूनियर स्कूल सीमउ औरास में पढ़ाते थे। मरने वालों में गंगा प्रसाद यादव (52) पुत्र छेदन निवासी सीमऊ औरास भी शामिल हंै। मुंशी लाल के रिश्तेदार रामनरेश ने बताया कि गंगा प्रसाद यादव भी सर्वोदय जूनियर विद्यालय सीमउ औरास में पढ़ाते थे। मरने वालों में बोलेरो का चालक राहुल (20) पुत्र मदन निवासी सीमउ भी शामिल है। राहुल की मौत के बाद घर में परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। राहुल के पीछे घर में मां-बाप व 15 साल का एक भाई और दो बहने भी हैं।

Home / Unnao / घर में शादी की तारीख तय हो रही थी और पहुंची बेटी की मौत की खबर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो