scriptगोरखपुर में उन्नाव पुलिस का बड़ा एक्शन, बंधक को बरामद कर तीन अभियुक्तों को किया गिरफ्तार | Unnao Police's big action in Gorakhpur, arrested three accused | Patrika News

गोरखपुर में उन्नाव पुलिस का बड़ा एक्शन, बंधक को बरामद कर तीन अभियुक्तों को किया गिरफ्तार

locationउन्नावPublished: Nov 16, 2018 08:06:55 pm

Submitted by:

Narendra Awasthi

गांजा का व्यवसाय करने वाले व्यक्ति से गांजा की कीमत वसूलने के लिए धोखे से बुलाया गोरखपुर और बना लिया बंधक, रोंगटे खड़े कर देने वाली घटना का खुलासा किया पुलिस ने

गांजा का

गोरखपुर में उन्नाव पुलिस का बड़ा एक्शन, बंधक को बरामद कर तीन अभियुक्तों को किया गिरफ्तार

उन्नाव. एक कुंटल गांजा की कीमत वसूलने के लिए व्यापारी को धोखे से गोरखपुर बुलाकर प्रतिष्ठित वकील के कोठी में बंधक बना लिया। जिसके बाद फोन पर धमकी देकर ₹250000 वसूलने के लिए अकाउंट नंबर दिया गया। जिसमें पीड़िता की पत्नी ने ₹40000 भी जमा कर दिया। इसी बीच पुलिस अधीक्षक को शिकायती पत्र देकर अपने पति के सकुशल बरामदगी की पत्नी ने गुहार लगाई। मामला संज्ञान में आने के बाद पुलिस अधीक्षक ने एसओजी टीम के साथ उन्नाव पुलिस को लगाया। साथ ही गोरखपुर पुलिस अधीक्षक से बातचीत करके सहयोग लिया। तीनों के संयुक्त प्रयास से पुलिस ने बंधक बनाए गए व्यक्ति को सुरक्षित बरामद कर तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया। जबकि एक फरार होने में सफल रहा।

 

गोरखपुर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के सहयोग से हुआ मामले का खुलासा

पुलिस अधीक्षक हरीश कुमार ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि पकड़े गए अभियुक्त का आपराधिक इतिहास के संबंध में गोरखपुर पुलिस से जानकारी मांगी जा रही है। पकड़े गए अभियुक्तों के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि विगत 13 नवंबर को फतेहपुर 84 थाना क्षेत्र के खुसरूपुर निवासी गुंजन देवी पत्नी श्रीकृष्ण यादव ने अपने शिकायती पत्र में बताया था कि विगत 9 नवंबर के पति श्रीकृष्ण यादव गोरखपुर जाने के लिए कह कर घर से निकले थे। 12 नवंबर को उनके देवर के मोबाइल पर फोन आया कि बैंक अकाउंट में ₹250000 तत्काल जमा कर दो। पैसा न देने पर श्री कृष्ण यादव को मार दिया जाएगा। पुलिस अधीक्षक के आदेश पर कोतवाली पुलिस में आईपीसी की धारा 364 ‘ए’ के अंतर्गत मुकदमा पंजीकृत कराया गया और मामले के खुलासे के लिए कोतवाली व स्वाट के साथ टीम का गठन किया गया।

 

खुलासे के लिए कोतवाली पुलिस के साथ स्वाट को लगाया गया

सर्विलांस के माध्यम से पता चला कि फोन गोरखपुर से आया है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि बिना किसी देरी के उन्होंने पुलिस अधीक्षक गोरखपुर से बातचीत किया और मदद मांगी। गोरखपुर पुलिस अधीक्षक ने तत्काल कार्रवाई करने के संबंधित थाना को निर्देश दिया। आज 16 नवंबर को परम नाथ मिश्रा पुत्र स्वर्गीय पारसनाथ मिश्रा निवासी ग्राम मिश्रोलिया थाना खजनी जनपद गोरखपुर के मकान को पुलिस ने घेर लिया और दबिश देकर बंधक श्री कृष्ण यादव पुत्र राजाराम यादव को सकुशल बरामद कर लिया। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि बंधक श्री कृष्ण यादव ने बताया कि यदि 1 दिन और देर हो जाता तो शायद हुआ जिंदा ना बचता।

 

तीन गिरफ्तार एक भागने में सफल

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्तों में करण शंकर गोस्वामी पुत्र राम हेत गोस्वामी निवासी पिपरी थाना बेलीपार गोरखपुर, राम कुमार पासवान पुत्र रजाई पासवान निवासी इकला बाजार थाना बेलीपार जनपद गोरखपुर, सामा पासवान पुत्र स्वर्गीय जतन पासवान निवासी मिश्रोलिया थाना खजनी जनपद गोरखपुर शामिल है। जबकि अर्जुन गोस्वामी पुत्र शेषनाग गोस्वामी निवासी कस्बा थाना उरवा जनपद गोरखपुर मौके से फरार होने में सफल रहा।

 

पुलिस महानिरीक्षक ने ₹25000 का नगद पुरस्कार देने की घोषणा की

पुलिस अधीक्षक हरीश कुमार ने बताया कि बरामदगी करने वाली टीम में स्वाद टीम प्रभारी निरीक्षक हरपाल सिंह, प्रभारी निरीक्षक कोतवाली अरुण कुमार द्विवेदी, उप निरीक्षक कोतवाली अमर सिंह, स्वाट टीम के कांस्टेबल असरार अहमद, कांस्टेबल अनिल कुमार मिश्रा, सूरजपाल, आदेश कुमार, सुधीर कुमार, जब्बार अहमद सर्विलांस शामिल है ।उन्होंने बताया कि पुलिस महानिरीक्षक ने लखनऊ रेंज ने पुलिस टीम को ₹25000 का नगद पुरस्कार देने की घोषणा की है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो