scriptUP election 2022 फर्रुखाबाद जिला में बीजेपी की स्थिति साफ, एक पर संशय बरकरार | UP election 2022 - BJP declared candidates in Farrukhabad | Patrika News
उन्नाव

UP election 2022 फर्रुखाबाद जिला में बीजेपी की स्थिति साफ, एक पर संशय बरकरार

UP election 2022 फर्रुखाबाद जिला में बीजेपी की स्थिति साफ, एक पर संशय बरकरार थमिकता दिया है। यहां पर तीसरे चरण में चुनाव होगा।

उन्नावJan 22, 2022 / 10:00 am

Narendra Awasthi

UP election 2022 फर्रुखाबाद जिला में बीजेपी की स्थिति साफ, एक पर संशय बरकरार

UP election 2022 फर्रुखाबाद जिला में बीजेपी की स्थिति साफ, एक पर संशय बरकरार

UP election 2022 बीजेपी ने फर्रुखाबाद की 4 सीटों में से 3 सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी है। जिसमें फर्रुखाबाद सदर से वर्तमान विधायक मेजर सुनील दत्त द्विवेदी को टिकट दिया गया है। इसके साथ ही अमृतपुर से विधायक सुशील शाक्य को भी प्रत्याशी बनाया है। यहां की तीसरी सीट भोजपुर से विधायक रहे नागेंद्र सिंह राठौर पर बीजेपी ने एक बार फिर भरोसा जताया है। यहां की चौथी सीट कायमगंज के प्रत्याशी के नाम की घोषणा नहीं की है। मेजर सुनील दत्त द्विवेदी फर्रुखाबाद सदर से पांच बार विधायक रहे स्वर्गीय ब्रह्मदत्त द्विवेदी के पुत्र हैं। जिन्होंने 2017 के चुनाव में भी जीत हासिल की थी। इसके साथ ही सुशील शाक्य पुराने भाजपाई हैं। जिन्होंने 2017 में हुए विधानसभा चुनाव में अमृतपुर विधानसभा से जीत हासिल की थी। बीजेपी ने इन पर भी भरोसा जताया है। तीसरी सेठ पर नागेंद्र सिंह राठौर को टिकट दिया गया है। 2017 के चुनाव में उन्होंने भोजपुर से जीत हासिल की थी।

कौन है नागेंद्र सिंह राठौर

नागेंद्र सिंह राठौर का राजनीतिक कैरियर पराग डेयरी के चेयरमैन और सहकारी संघ खीमसेपुर के अध्यक्ष बन कर शुरू हुआ था। 2007 के विधानसभा चुनाव को उन्होंने बसपा के टिकट से लड़ा था। लेकिन उन्हें हार मिली थी जिसके बाद उन्होंने बीजेपी में एंट्री की। 2017 में बीजेपी ने उन्हें अपना प्रत्याशी बनाया था। जिसमें भोजपुर से उन्होंने जीत हासिल की थी।

मेजर सुनील दत्त द्विवेदी

ब्रह्मदत्त द्विवेदी के पुत्र मेजर सुनील दत्त द्विवेदी को बीजेपी ने एक बार फिर टिकट दिया है। 57 वर्षीय मेजर सुनील दत्त द्विवेदी 2017 के चुनाव में फर्रुखाबाद सदर की सीट पर जीत हासिल की थी। इनके पिता स्वर्गीय ब्रह्मदत्त द्विवेदी फर्रुखाबाद सदर से 5 बार विधायक चुने गए थे।

अमृतपुर से इन्हें बनाया गया प्रत्याशी

अमृतपुर विधानसभा सीट से बीजेपी ने सुशील शाक्य को एक बार फिर प्रत्याशी बनाया है। जिन्होंने 2017 के चुनाव में जीत हासिल की थी। इनके पिता दयाराम शाक्य जनसंघ से जुड़े रहे हैं। क्षेत्र से विधानसभा और लोकसभा का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। 72 वर्षीय सुशील शाक्य सातवीं बार चुनावी मैदान में है।

यह भी पढ़ें

कैप्टन को नम आंखों से दी गई विदाई, दिया गया गार्ड ऑफ ऑनर, लगे वंदे मातरम के नारे

कायमगंज सीट पर संशय बरकरार

जिले की अनुसूचित जाति के लिए सुरक्षित कायमगंज सीट पर अभी भी संशय बरकरार है जिसको लेकर बीजेपी में हलचल है। चर्चा है कि यह सीट गठबंधन के रूप में सहयोगी दलों को दिया जा सकता है। लाल जिले की 4 सीटों में से तीन पर भाजपा ने अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा करके अपनी स्थिति स्पष्ट कर दी है।

Home / Unnao / UP election 2022 फर्रुखाबाद जिला में बीजेपी की स्थिति साफ, एक पर संशय बरकरार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो