scriptप्रमुख सचिव ने रबी फसल के समय नहरों में पानी ना आने पर अधिकारियों से कहा… | Work was to be completed in November, but half past December | Patrika News
उन्नाव

प्रमुख सचिव ने रबी फसल के समय नहरों में पानी ना आने पर अधिकारियों से कहा…

नवंबर में काम पूरा होना था आधा दिसंबर निकल गया, रोस्टर के अनुसार पानी देने के व एग्रीमेंट के अनुसार कार्य पूरा करने के निर्देश

उन्नावDec 14, 2018 / 09:06 pm

Narendra Awasthi

प्रमुख सचिव

प्रमुख सचिव ने रबी फसल के समय नहरों में पानी ना आने पर अधिकारियों से कहा…

उन्नाव. एक तरफ केंद्र की मोदी और प्रदेश की योगी सरकार किसानों की आय दोगुनी करने के लिए तमाम कवायत कर रही है वहीं दूसरी तरफ किसानों को सिंचाई के लिए पानी नहीं मिल रहा है जिससे उन्हें काफी कठिनाई का सामना करना पड़ता है इसकी गूंज जनपद के नोडल अधिकारी द्वारा समीक्षा बैठक के दौरान भी उठा इस मौके पर नोडल अधिकारी ने संबंधित विभाग को निर्देश दिया किया कि रवि की फसल को ध्यान में रखकर रोस्टर के अनुसार नहरों में पानी दिया जाए। गौरतलब है नोडल अधिकारी प्रमुख सचिव, नागरिक सुरक्षा एवं राजनीतिक पेंशन राजन शुक्ला ने उत्तर प्रदेश शासन के 70 बिंदुओं को 2 नवंबर 2018 तक पूरा करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया था। जिसे दिसंबर माह में भी पूरा नहीं किया गया। जिस पर उन्होंने नाराजगी व्यक्त की।

नवंबर में काम पूरा होना था आधा दिसंबर निकल गया

समीक्षा बैठक के दौरान नोडल अधिकारी ने कहा कि उन्होने कहा कि कार्यदायी संस्थाओें से जो करार किया जाता है उसी समय सीमा में बिल्डिंग के कार्यो को सम्पादित कराये। सरकार की मंशा है कि गरीब को समय से आसरा योजना का लाभ मिले। गौरतलब है प्रदेश सरकार आसरा योजना के अंतर्गत लोगों को आवास उपलब्ध कराने के लिए जनपद में 60 भवन बनाए जा रहे है। जिन्हें दिसंबर माह में ही हैंड ओवर करने की संभावना है।
गंज मुरादाबाद विकास खंड कार्यालय का निरीक्षण

गंज मुरादाबाद विकास खंड कार्यालय के निरीक्षण के दौरान उन्होंने पशुधन चिकित्सालय का भी निरीक्षण किया. पशुधन चिकित्सा अधिकारियों को फटकार लगाते हुए कहा कि पशुओं की दवा आदि ठीक से करें और पशुओं के टीकाकरण की संख्या भी बढ़ाने को कहा। इस मौके पर उन्होंने बीमार पशुओं के रहने की भी व्यवस्था को देखा। उन्होंने बांगरमऊ स्थित राजकीय बालिका इंटर कॉलेज की निर्माणाधीन बिल्डिंग का निरीक्षण के दौरान पाया कि छह कमरे निर्माणाधीन है बाउंड्री वॉल भी नहीं बनी है जिला बेसिक विद्यालय निरीक्षक को उन्होंने निर्देशित किया कि बिल्डिंग की कमियों को अपने स्तर पर जांच करें और विद्यालय में पढ़ने वाली बच्चियों की संख्या को बढ़ाएं। विकास कार्यों की समीक्षा के दौरान जिलाधिकारी देवेन्द्र कुमार पाण्डेय, मुख्य विकास अधिकारी प्रेम रंजन सिंह, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. लालता प्रसाद, जिला अर्थ संख्या अधिकारी राजदीप वर्मा सहित संबंधित विभागों के अधिकारी व कर्मचारी आदि उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो