scriptअल्मोड़ा-भवाली हाईवे आज से 31 मई तक रोजाना छह घंटे रहेगा बंद | Patrika News
यूपी न्यूज

अल्मोड़ा-भवाली हाईवे आज से 31 मई तक रोजाना छह घंटे रहेगा बंद

भवाली-अल्मोड़ा एनएच आज से 31 मई तक रोजाना रात आठ बजे से सुबह छह बजे के बीच दो-दो घंटे के अंतराल में यातायात के लिए बंद रहेगा। राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने असुविधा से बचने के लिए हल्द्वानी से अल्मोड़ा को जाने वाले यात्रियों को वाया रामगढ़ जाने की सलाह दी है। दरअसल, गरमपानी झूलापुल के […]

लखनऊMay 01, 2024 / 08:29 am

Naveen Bhatt

Due to repair work, Almora-Bhowali highway will remain closed for six hours at night from today

मरम्मत कार्य के चलते आज से अल्मोड़ा-भवाली हाईवे रात के वक्त छह घंटे बंद रहेगा

भवाली-अल्मोड़ा एनएच आज से 31 मई तक रोजाना रात आठ बजे से सुबह छह बजे के बीच दो-दो घंटे के अंतराल में यातायात के लिए बंद रहेगा। राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने असुविधा से बचने के लिए हल्द्वानी से अल्मोड़ा को जाने वाले यात्रियों को वाया रामगढ़ जाने की सलाह दी है। दरअसल, गरमपानी झूलापुल के पास हाईवे तीन साल पहले आयी आपदा के बाद से ही बदहाल है। यहां पर सबसे अधिक ट्रैफिक जाम होता है। इस समस्या के समाधान के लिए नेशनल हाईवे यहां सड़क को चौड़ा करने जा रहा है। इसके लिए एक मई से 31 मई तक रोजाना मार्ग रात को 6 घंटे तक वाहनों की आवाजाही बंद करने का निर्णय लिया गया है।

दो-दो घंटे के अंतराल में होगा बंद

 एनएच के सहायक अभियंता रमेश पाण्डेय के मुताबिक एसडीएम से एक माह के लिए मार्ग को नियमित अन्तराल पर दो-दो घंटे तक बन्द करने की अनुमति मांगी गई थी। संस्तुति मिलने के बाद काम शुरू किया जा रहा है। इस बीच रात 8 से 10, 12 से 2 बजे और सुबह 4 से 6 बजे तक मार्ग को पूरी तरह बंद कर हाईवे का कार्य किया जाएगा।

पर्यटकों को उठानी पड़ सकती है परेशानी

मई में कुमाऊं में पयर्टक सीजन शुरू हो जाता है। देश-विदेश के सैलानी कैंचीधाम, अल्मोड़ा, जागेश्वर धाम, रानीखेत, मुनस्यारी, पाताल भुवनेश्वर आदि स्थानों के दर्शन के लिए बड़ी तादात में यहां पहुंचते हैं। रात के वक्त हाईवे बाधित होने से सैलानियों को कुछ परेशानियां भी उठानी पड़ सकती हैं। हालांकि उनके लिए वाया रामगढ़ सड़क एक विकल्प भी रहेगा।

Hindi News/ UP News / अल्मोड़ा-भवाली हाईवे आज से 31 मई तक रोजाना छह घंटे रहेगा बंद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो