scriptकानपुर में सड़क हादसे के बाद बांदा पुलिस ने चेकिंग अभियान चलाकर 100 से ज्यादा ट्रैक्टर ट्रालियों पर कार्यवाही की | Banda Police took action on more than 100 tractor trolleys | Patrika News
यूपी न्यूज

कानपुर में सड़क हादसे के बाद बांदा पुलिस ने चेकिंग अभियान चलाकर 100 से ज्यादा ट्रैक्टर ट्रालियों पर कार्यवाही की

कानपुर में ट्रैक्टर ट्राली से सड़क दुर्घटना के बाद अब बांदा पुलिस भी नींद से जाग गई है। बांदा जिला प्रशासन ने आज लगभग 100 ट्रैक्टरों पर करावाई करते हुए चालान काटा है। इसके अलावा ट्रैक्टर चालकों को निर्देश दिया है कि दोबारा ट्राली में श्रद्धालुओं को बैठाकर ले गए तो ट्रैक्टर सीज कर लिया जाएगा।

बांदाOct 04, 2022 / 04:36 pm

Anand Shukla

photo1664880171.jpeg

बांदा पुलिस ने 100 से ज्यादा ट्रैक्टर ट्रालियों का चालान काटा

कानपुर में ट्रैक्टर ट्राली सड़क हादसे में 26 लोगो की मौत के बाद बांदा जिला प्रशासन हरकत में आई । सीओ ट्रैफिक ने पुलिस टीम को लेकर शहर के विभिन्न सड़को पर चेकिंग अभियान चलाया। जिसमे ट्राली में बैठकर सफर करने वाले लगभग 100 से ज्यादा ट्रैक्टरो पर कार्यवाही की है।
कानपूर हादसे के बाद बीते दिन बाँदा में ट्राली पलटने से 11 लोग दब गए थे। जिनमें 3 लोगो के गंभीर चोटे आई थी और 8 लोग मामूली रूप से घायल हुए थे। पकडे गए ट्रैक्टरो में ज्यादातर ट्रैक्टर ट्रालियों में श्रद्धालु मिले है जो कि प्रसिद्ध स्थान विन्ध्वासिनी मंदिर में दर्शन करने जा रहे थे । इन ग्रामीण क्षेत्रो में सरकारी बसों के न पहुंचने से लोग ट्रैक्टर ट्राली और ऑटो में सफर करने को मजबूर हैं ।
यह भी पढ़ें

प्राइवेट कम्पनी में बतौर इलेक्ट्रिशियन काम कर रहे व्यक्ति की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत, परिजनों ने खड़े किए सवाल

1 अक्टूबर को कानपूर सड़क हादसे में 26 लोगो की मौत हो गयी थी। जिसके बाद बाँदा के नरैनी में भी श्रदालुओ से भरी ट्रैक्टर ट्राली पलटने से तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे। ये सभी लोग गुढ़ाकला हनुमान मंदिर से दर्शन कर कालिंजर क़स्बा लौट रहे थे। कानपुर व बांदा की घटना के बाद आज जिला प्रशासन ने ट्रैक्टर ट्रालियों पर अपनी नजरे टेढ़ी करते हुए चेकिंग अभियान चलाया है।
बतादें कि बाँदा शहर से 24 किलोमीटर दूर गिरवा में विन्ध्वासिनी मंदिर है, जहाँ हर वर्ष नवरात्र में एक से नौ दिन तक हजारो श्रद्धालु मंदिर में दर्शन करने आते हैं । सीओ ट्रैफिक की अगुवाही में आज शहर के सभी मार्गो पर चेकिंग अभियान चलाया गया जिसमे सभी जगह ट्रैक्टर ट्रालियों में बड़ी संख्या में लोग मिले। जिसपर ट्रैफिक पुलिस ने लगभग 100 से ज्यादा ट्रैक्टरो पर कानूनी कार्यवाही की है ।
पुलिस ने सवारियों को ट्रैक्टर ट्राली में यात्रा करने से मना किया है और साथ में ट्रैक्टर चालकों को दोबारा सवारी बैठाने पर ट्रैक्टर सीज करने की चेतावनी दी । बता दें कि बाँदा जनपद के ज्यादातर ग्रामीण क्षेत्रो में सरकारी बसों का संचालन नहीं होता है, ये बसें मुख्य मार्गो से होकर गुजरती है, जिससे ग्रामीण ट्रैक्टर ट्राली में सफर करने को मजबूर हैं ।
यह भी पढ़ें

UP : योगी सरकार रिटायर्ड डॉक्टर को अस्पतालों में संविदा पर तैनात करेगी

इस अभियान के बारे में सीओ सदर व ट्रैफिक सत्य प्रकाश शर्मा ने बताया की यातायात निदेशालय के अनुसार ट्रैक्टर ट्रालियों में जो लोग सवारिया भरकर ले जा रहे हैं, उन लोगों के खिलाफ हम लोग लगातार 2 तारीख से अभियान चला रहे हैं। हमारा ये अभियान लगातार 10 तारीख तक चलेगा,अब तक लगभग 100 से ज्यादा ट्रैक्टरों पर कार्यवाही की जा चुकी है और हम लोगों को जागरूक भी कर रहे हैं कि ट्रैक्टर में बैठकर यात्रा ना करें ।

Home / UP News / कानपुर में सड़क हादसे के बाद बांदा पुलिस ने चेकिंग अभियान चलाकर 100 से ज्यादा ट्रैक्टर ट्रालियों पर कार्यवाही की

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो