scriptक्या यूपी की जनता ने अपने निर्णय स्वयं लेना शुरू कर दिया? जानिए कैसे | Jitendra Kumar Xpert Times said people of UP started taking decisions | Patrika News
यूपी न्यूज

क्या यूपी की जनता ने अपने निर्णय स्वयं लेना शुरू कर दिया? जानिए कैसे

दूसरे चरण में सीएम योगी ने 22 रैलियां कीं। इसमें 9 मंडल की सात नगर निगमों के लिए वोट पड़े। यहां अयोध्या नगर निगम के लिए सीएम योगी दो बार पहुंचे।

May 16, 2023 / 01:36 am

Patrika Desk

Jitendra Kumar Xpert Times said people of UP started taking decisions

सीएम योगी और PM मोदी

यूपी में फिर से सभी 17 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी ने परचम लहराया है, इस बात को नज़र अंदाज़ नहीं किया जा सकता है कि जनता किसको अपना प्रत्याशी मानती है , पिछली बार हारी मेरठ व अलीगढ़ की सीट भी भारतीय जनता पार्टी को वापस मिल गयी हैं।
क्या जनता अब भी भारतीय जनता पार्टी के मुख्य चेहरे को अपना वोट दे रही है या असल में जनता के दायुत्यों को पूरा करने वाले प्रत्याशियों को अपना वोट देती है। एक्सपर्ट टाइम्स के वरिष्ठ पत्रकार जितेन्द्र कुमार ने लिखा है कि जनता से जब ये सवाल पुछा गया तो कुछ लोगों ने कहा कि हमारे माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के कार्यकाल में किसी गलत प्रत्याशी को पार्टी ने सीट नहीं दी है तो हम भारतीय जनता पार्टी को ही अपना वोट देना पसंद करेंगे।
वही दूसरी तरफ कुछ लोगों ने कहा कि जो प्रत्याशी सही काम कर रहे हैं उनको हम अपना वोट देंगे। लेकिन चाहे जो भी हो 17 सीटों पर अपना परचम लहराना बिना जनता के निर्णय के मुमकिन नहीं है।जितेन्द्र कुमार ने अपने समाचार आलेख में लिखा है कि भारतीय जनता पार्टी ने यूपी की सभी 17 सीटों पर प्रत्याशी उतारे थे।
इनमें से कानपुर, बरेली व मुरादाबाद में भाजपा ने निवर्तमान महापौर पर ही दांव लगाया था, शेष सभी सीटों पर नए कार्यकर्ताओं को चुनाव मैदान में उतारा था। 17 में से 17 सीटों पर योगी आदित्यनाथ के विकास कार्यों पर आमजन ने मुहर लगाई और कमल खिलाया। भारतीय जनता पार्टी और योगी के प्रति आमजन का विश्वास है कि पार्टी के चार प्रत्याशियों ने दूसरी बार महापौर बनने का गौरव हासिल किया।
कानपुर से प्रमिला पांडेय, मुरादाबाद से विनोद अग्रवाल और बरेली से उमेश गौतम अनवरत दूसरी बार महापौर बने, जबकि हरिकांत अहलूवालिया इसके पहले भी मेरठ के महापौर रह चुके हैं। झांसी में भाजपा के बिहारी लाल ने सबसे पहले जीत हासिल की। उन्हें कुल 123503 वोट मिले। वहां लड़ने वाले अन्य प्रत्याशियों की जमानत जब्त हो गई।
सीएम योगी आदित्यनाथ ने नगर निकाय चुनाव में कुल 50 रैलियां कीं। योगी आदित्यनाथ ने यहां सीएम योगी ने 9 मंडल के अंतर्गत आने वाली 10 नगर निगम क्षेत्रों में रैली की। पहले चरण में योगी आदित्यनाथ की कुल 28 रैली हुई। इसमें गोरखपुर में 4, लखनऊ में 3 व वाराणसी में दो स्थानों पर रैली-सम्मेलन में योगी शामिल हुए। पहले चरण के 37 जिलों में 4 मई को मतदान हुआ।
दूसरे चरण में सीएम योगी ने 22 रैलियां कीं। इसमें 9 मंडल की सात नगर निगमों के लिए वोट पड़े। यहां अयोध्या नगर निगम के लिए सीएम योगी दो बार पहुंचे। यहां संत सम्मेलन में भी सीएम की उपस्थिति जीत के लिए काफी कारगर रही।
जो सवाल जनता से एक्सपर्ट टाइम्स के वरिष्ठ पत्रकार जितेन्द्र कुमार ने पूछा था उसका जवाब स्वयं जनता ने अपनी वोट देकर दे दिया है। वही विपक्ष के कई लोगो ने चुनाव पर अंकुश ताना है लेकिन जो जीत भारतीय जनता पार्टी को मिली है वह उनके अंकुश का सही जवाब है।

Home / UP News / क्या यूपी की जनता ने अपने निर्णय स्वयं लेना शुरू कर दिया? जानिए कैसे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो