scriptमेयर बोले, सीएम का फरमान 24 घंटे से ज्यादा फाइल रुकी तो अफसर पर होगी कार्रवाई, 60 करोड़ के निर्माण अधूरे | Patrika News
यूपी न्यूज

मेयर बोले, सीएम का फरमान 24 घंटे से ज्यादा फाइल रुकी तो अफसर पर होगी कार्रवाई, 60 करोड़ के निर्माण अधूरे

नगर निगम में 15वें वित्त आयोग से स्वीकृत 60 करोड़ के निर्माण कार्य एक साल बाद भी बीस प्रतिशत पूरे हो पाये हैं। समीक्षा बैठक में मेयर डा. उमेश गौतम ने निर्माण विभाग के एक्सईएन, एई, जेई की जमकर फटकार लगाई। उन्होंने कहा कि शासनादेश का पालन कीजिए। काम न होने से सरकार, नगर निगम की छवि धूमिल हो रही है।

बरेलीJun 07, 2024 / 07:31 pm

Avanish Pandey

समीक्षा करते मेयर, नगरायुक्त

बरेली। नगर निगम में 15वें वित्त आयोग से स्वीकृत 60 करोड़ के निर्माण कार्य एक साल बाद भी बीस प्रतिशत पूरे हो पाये हैं। समीक्षा बैठक में मेयर डा. उमेश गौतम ने निर्माण विभाग के एक्सईएन, एई, जेई की जमकर फटकार लगाई। उन्होंने कहा कि शासनादेश का पालन कीजिए। काम न होने से सरकार, नगर निगम की छवि धूमिल हो रही है। ऐसे अफसरों को बख्शा नहीं जाएगा। नगर निगम को उनकी जरूरत नहीं है।
24 घंटे से ज्यादा फाइल रुकी तो अफसर पर होगी कार्रवाई

मेयर ने कहा कि मुख्यमंत्री का एक पत्र आया था। इसमें स्पष्ट है कि जिस भी अधिकारी के पास 24 घंटे से ज्यादा फाइल रुकी तो संबंधित के खिलाफ कार्रवाई होगी। जब मुख्यमंत्री के आदेशों का पालन नहीं हो रहा है तो किसके आदेशों का पालन होगा। 15वें वित्त के सभी काम 2025 तक पूरे करने हैं। मेयर ने एक्सईएन डीके शुक्ला से कहा कि या तो आदेशों को मानें वरना मैं लिखकर भेज देता हूं कि यहां कोई आदेशों को मानने को तैयार नहीं है। मेयर ने स्वीकृत 60 करोड़ से अधिक की अलग-अलग परियोजनाओं की समीक्षा की। चीफ इंजीनियर के अवकाश पर जाने के कारण क्या विकास के काम नहीं होंगे। मेयर ने नगर आयुक्त से कहा कि एक्सईएन काम करना नहीं चाहते हैं। पर्यावरण अभियंता एसके राठी को दो जोन की जिम्मेदारी दे दी जाए।
ठेकेदारों का भुगतान नहीं करोगे तो आरोप लगेंगे
मेयर ने कहा कि जनता से जुड़े कामों को लेट किया जा रहा है। ठेकेदारों का भुगतान रोककर उन पर दूसरे काम करने का दबाव बना रहे हैं। ठेकेदार क्यों काम करेंगे जब उनका भुगतान नहीं किया जाएगा। ठेकेदार जिन कार्यों को कर चुके हैं। उनका भुगतान होना चाहिये। मेयर ने जलकल, पर्यावरण समेत अन्य विभागों के लिए नौ करोड़ रुपये स्वीकृत किए हैं। डोर-टू-डोर, 15 नलकूप व विभिन्न वार्डों में पाइपलाइन बिछाई जाएगी। महादेव सेतु के नीचे व दोनों ओर लग रहे जाम को दूर करने के लिए सड़क चौड़ीकरण व ट्रांसफार्मर शिफ्टिंग का काम होगा।

Hindi News/ UP News / मेयर बोले, सीएम का फरमान 24 घंटे से ज्यादा फाइल रुकी तो अफसर पर होगी कार्रवाई, 60 करोड़ के निर्माण अधूरे

ट्रेंडिंग वीडियो