scriptलोकसभा एग्जिट पोल के बीच फलोदी सट्टा बाजार की बड़ी भविष्यवाणी, यूपी में इतनी सीटें जीत रही है बीजेपी और कांग्रेस- सपा | Phalodi Satta Bazar prediction amid Lok Sabha exit poll BJP Congress and samajwadi Party are winning these seats in UP | Patrika News
यूपी न्यूज

लोकसभा एग्जिट पोल के बीच फलोदी सट्टा बाजार की बड़ी भविष्यवाणी, यूपी में इतनी सीटें जीत रही है बीजेपी और कांग्रेस- सपा

Phalodi Satta Bazar: लोकसभा चुनाव के एग्जिट पोल के बीच फलोदी सट्टा बाजार का आकलन भी सामने आ रहा है। आइए जानते हैं फलोदी सट्टा यूपी में बीजेपी, कांग्रेस और सपा को कितनी सीटें दे रहा है।

मेरठJun 02, 2024 / 08:19 pm

Anand Shukla

Phalodi Satta Bazar prediction amid Lok Sabha exit poll BJP Congress and samajwadi Party are winning these seats in UP
Phalodi Satta Bazar: लोकसभा चुनाव 2024 खत्म होते ही कई सर्वे एजेंसियों के एग्जिट पोल सामने आए हैं। इसके साथ ही देश की सबसे चर्चित फलोदी सट्टा बाजार ने भी अपनी भविष्यवाणी की। फलोदी सट्टा बाजार का आकलन काफी सटीक माना जाता है। फलोदी सट्टा बाजार 500 सालों से आकलन के लिए जाना जाता है, जहां चुनाव, मौसम, किक्रेट को लेकर काफी आकलन किए जाते हैं।
फलोदी सट्टा बाजार के गणित की बात करें तो देश में एक बार फिर बीजेपी अगुवाई वाली एनडीए की सरकार बनने जा रही है। बीजेपी को 305 से 307 सीट मिलते दिख रही है, जबकि एनडीए को 350 से 355 सीटें मिलने का अनुमान है।
वहीं, INDIA गठबंधन को 147 से 152 सीट मिलते दिख रही है। जबकि अन्य की बात करें तो करीब 38- 41 सीट उन्हें मिल रही है।

यूपी में बीजेपी को मिल रही है इतनी सीटें

उत्तर प्रदेश के 80 लोकसभा सीटों पर फलोदी सट्टा बाजार के गणित की बात करें तो भाजपा अगुवाई वाली एनडीए को इस बार 55 से 65 सीट मिल रही है, जबकि इस बार समाजवादी पार्टी और कांग्रेस यानी इंडिया गठबंधन को मजबूत दिखाया जा रहा है। इंडिया गठबंधन को यूपी में 25 से 15 सीटें मिलने का अनुमान है।

यूपी इन हॉट सीटों पर है सभी की नजर

उत्तर प्रदेश की कुछ ऐसी हॉट सीटें हैं जिन पर राजनीतिक गलियारों से लेकर सट्टा बाजारों तक की खास नजर है। इनमें सहारनपुर, मेरठ, नगीना, मुजफ्फरनगर, लखनऊ, सुल्तानपुर, अमेठी, रायबरेली, वाराणसी, कैसरगंज, घोसी, गौतमबुद्धनगर की सीटें हैं। इसकी वजह ये है कि, सहारनपुर से इमरान मसूद चुनाव मैदान में हैं। मेरठ से अरुण गोविल चुनाव मैदान मे हैं। वाराणसी से देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनाव लड़ रहे हैं। नगीना सीट से भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर चुनाव मैदान में उतरे हैं। अमेठी से स्मृति इरानी चुनाव लड़ रही हैं तो सुल्तानपुर से मेनका गांधी चुनाव मैदान में हैं। रायबरेली सीट पर राहुल गांधी चुनाव मैदान में उतरे हैं। यही कारण है कि इन सीटों पर यूपी ही नहीं बल्कि देश दुनिया की नजर है। सट्टा बाजार में भी इन सीटों का खासा क्रेज है।

Hindi News/ UP News / लोकसभा एग्जिट पोल के बीच फलोदी सट्टा बाजार की बड़ी भविष्यवाणी, यूपी में इतनी सीटें जीत रही है बीजेपी और कांग्रेस- सपा

ट्रेंडिंग वीडियो