scriptपुराने तरीकों से आगे निकल कर म्यूज़िक में कैरियर बना रहे हैं सेंटी शर्मा जैसे युवा | Santy Sharma Youth are making career in music | Patrika News
यूपी न्यूज

पुराने तरीकों से आगे निकल कर म्यूज़िक में कैरियर बना रहे हैं सेंटी शर्मा जैसे युवा

सेंटी शर्मा आजकल अपने अलग गानों के स्टाइल और अपने यूनिक वाइस से फैमस हो रहे है। सेंटी शर्मा एक इंडियन रैपर, सिंगर, और सॉन्ग राइटर हैं।

लखनऊJan 23, 2023 / 07:13 pm

Anand Shukla

photo_2023-01-23_19-03-03.jpg
बॉलीवुड और इन्डियन म्यूज़िक इंडस्ट्री आज किसी नाम के मोहताज नही है, आज पूरी दुनियां में इन्डियन म्यूज़िक इंडस्ट्री का बोलबाला है जिसका क्रेडिट इंडिया के यूनिक म्यूज़िक आर्टिस्ट्स को जाता है जो अलग अलग जोन में गाने बना कर इंडिया का नाम रोशन कर रहे है।
इन्डियन हिपहॉप ने भी बीते चार पांच सालो में काफी ग्रो किया है और दुनिया भर में एक अलग पहचान बनाई है जिसमे रैपर रफ्तार, बादशाह, डिवाइन, एमिवे बंटाई, एमसी स्टेन शामिल है और भी कई नाम है जो अपने अलग गानों और स्टाइल से फैमस हुए है।
इसी तरह से सेंटी शर्मा (Santy Sharma) भी अपने अलग गानों के स्टाइल और अपने यूनिक वाइस से फैमस हो रहे है। सेंटी शर्मा एक इंडियन रैपर, सिंगर, और सॉन्ग राइटर है जिनका जन्म 09 सितंबर 1996 को हुआ था। सेंटी शर्मा ने अपने म्यूजिकल कैरियर की शुरुआत 2016 में की थी।
उनके कुछ फैमस सोंग्स जैसे उड़ान, सुनी सुनी सड़को, पीता दारू, ट्रिब्यूट, किलीन और ब्लैक हर्ट है। अपने यूनिक आइडेंटीफिकेशन के चलते आज सेंटी शर्मा इंडिया के उभरते आर्टिस्ट्स में से एक बन गए है जिन्हे सोशल मीडिया प्लेटफार्म और यूट्यूब के माध्यम से अपने फैंस से काफी प्यार भी मिल रहा है।
आज कल इंडिया में इंस्टाग्राम रिल्स और यूट्यूब के माध्यम से अच्छे गाने जल्दी ही वायरल जो जाते है जिससे आर्टिस्ट्स को अपने गानों को ज्यादा फैंस तक पहुंचाने में आसानी हुई है। इसके अलावा आज इंडिया में बहुत सारे म्यूज़िकल लेबल्स भी है जो अपने और इंडिविजुअल आर्टिस्ट्स के गानों को प्रोमोट करने में मदद करते है।
इन्डियन म्यूज़िक इंडस्ट्री का मार्केट साइज वैल्यू 2021 तक उन्नीस बिलियन इंडियन रूपीस था जो कि 2024 में बढ़ कर अट्ठाईस बिलियन इन्डियन रुपीस तक पहूंच सकता है।

Home / UP News / पुराने तरीकों से आगे निकल कर म्यूज़िक में कैरियर बना रहे हैं सेंटी शर्मा जैसे युवा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो