scriptअब बेरोजगारों और शिक्षकों का सम्मेलन करेगी बीएसपी | BSP will now a conference of unemployed and teachers | Patrika News
UP Special

अब बेरोजगारों और शिक्षकों का सम्मेलन करेगी बीएसपी

प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन के बाद अब बसपा माध्यमिक, महाविद्यालय, जूनियर, प्राथमिक, मदरसा, संस्कृत शिक्षक कर्मचारियों की समस्याओं को लेकर सम्मेलन की शुरूआत करेगी। जिसका शुभारंभ रविवार को कृषि फार्म हाउस रमईपुर कानपुर से होने जा रहा है।

लखनऊOct 16, 2021 / 05:59 pm

Mahendra Pratap

bsp.jpg

Uttar Pradesh Assembly Elections 2022

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की सत्ता फिर से पाने में जुटी बहुजन समाज पार्टी अब शिक्षकों और कर्मचारियों के अलावा बेरोजगारों को अपने पक्ष में करने के लिए सम्मेलन की योजना बनायी है। बसपा रविवार सुबह 11 बजे कृषि फार्म हाउस रमईपुर कानपुर में शिक्षा विभाग से जुड़े लोगों और बेरोजगारों का सम्मेलन करेगी।
ब्राह्मणों को लेकर की थी बड़ी घोषणाएं
उत्तर प्रदेश में 2022 में विधानसभा के आमचुनाव होने है। विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी बसपा सुप्रीमो मायावती अपनी चुनावी रणनीतियों को अंजाम में पहुंचाने का काम शुरू कर दिया। जिसके तहत बीएसपी प्रमुख ने सबसे पहले ब्राह्मणों को रिझाने के लिए प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन का शुरूआत भगवान राम की नगरी अयोध्या से की थी। इस सम्मेलन के जरिए बसपा ने ब्राह्मणों के अलावा अन्य प्रबुद्ध वर्ग के लोगों को अपने पाले में लाने का भरसक प्रयास किया। इन सम्मेलनों के जरिए प्रमुख रूप से गैंगस्टर विकास दुबे के एनकाउंटर से लेकर कानपुर के बिकरू कांड में जेल में बंद खुशी दुबे का मुद्दा जमकर पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा ने उठाया था। इसके अलावा उत्तर प्रदेश में लगातार हो रही ब्राह्मणों की हत्याओं को लेकर सूबे की योगी आदित्यनाथ की सरकार को भी कटघरे में खड़ा किया। बसपा के प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन का समापन में लखनऊ में हुआ था। जिसमें बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने ब्राह्मणों के हितों को लेकर कई बड़ी घोषणाएं भी की थी।
अब शिक्षकों और बेरोजगारों को रिझाएगी बसपा
प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन के बाद अब बसपा माध्यमिक, महाविद्यालय, जूनियर, प्राथमिक, मदरसा, संस्कृत शिक्षक कर्मचारियों की समस्याओं को लेकर सम्मेलन की शुरूआत करेगी। जिसका शुभारंभ रविवार को कृषि फार्म हाउस रमईपुर कानपुर से होने जा रहा है। बीएसपी का यह सम्मेलन बेरोजगारों और शिक्षा विभाग की समस्याओं को लेकर होगा। इस सम्मेलन के मुख्य अतिथि बीएसपी महासचिव सतीश चंद्र मिश्र होंगे और पूर्व मंत्री नकुल दुबे भी कार्यक्रम में शामिल होंगे।

Home / UP Special / अब बेरोजगारों और शिक्षकों का सम्मेलन करेगी बीएसपी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो