scriptशिवपाल सिंह यादव को झटका, प्रसपा की नहीं रही ‘चाबी’, इस सिंबल से लड़ सकते हैं चुनाव | Shivpal Yadav Will not Contest UP Assembly Election with key Symbol | Patrika News
UP Special

शिवपाल सिंह यादव को झटका, प्रसपा की नहीं रही ‘चाबी’, इस सिंबल से लड़ सकते हैं चुनाव

उत्तर प्रदेश के कद्दावर मंत्रियों में शुमार शिवपाल सिंह यादव आगामी विधानसभा चुनाव में अपनी पार्टी प्रसपा (लोहिया) के बजाय समाजवादी पार्टी के चुनाव चिन्ह से मैदान में उतर सकते हैं। शिवपाल-अखिलेश के बीच गठबंधन के बाद सियासी गलियारों में इस बात की चर्चा शुरू हो गई है।

लखनऊDec 25, 2021 / 03:28 pm

Karishma Lalwani

Shivpal Yadav Will not Contest UP Assembly Election with key Symbol

Shivpal Yadav Will not Contest UP Assembly Election with key Symbol

इटावा. उत्तर प्रदेश के कद्दावर मंत्रियों में शुमार शिवपाल सिंह यादव आगामी विधानसभा चुनाव में अपनी पार्टी प्रसपा (लोहिया) के बजाय समाजवादी पार्टी के चुनाव चिन्ह से मैदान में उतर सकते हैं। शिवपाल-अखिलेश के बीच गठबंधन के बाद सियासी गलियारों में इस बात की चर्चा शुरू हो गई है। दरअसल, चुनाव आयोग ने प्रसपा का चुनाव चिन्ह हरियाणा की जननायक पार्टी को आवंटित कर दिया है। प्रसपा का चुनाव चिन्ह ‘चाबी’ है लेकिन अब यह चुनाव चिन्ह किसी दूसरी पार्टी को दिए जाने से शिवपाल के साइकिल चुनाव चिन्ह से चुनाव लड़ने के कयास तेज हो गए हैं।
यह भी पढ़ें

यूपी चुनाव से पहले गोरखपुर को मिलेगी बड़ी सौगात, नेपाल बॉर्डर तक बनेगा फोरलेन

चाबी चुनाव चिन्ह के जरिये शिवपाल सिंह यादव ने 2019 में अपनी पार्टी की ताकत दिखाई थी। अब जननायक पार्टी को राज्य स्तरीय पार्टी का दर्जा दिए जाने से चाबी चुनाव चिन्ह उसे दे दिया गया है। जननायक पार्टी ने हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी के साथ गठबंधन किया है।
यह भी पढ़ें

UP Election 2022: साफ छवि वालों को टिकट देगी बसपा, प्रत्याशियों को देना होगा शपथ पत्र

शिवपाल जसवंतनगर से लड़ सकते हैं चुनाव

शिवपाल सिंह यादव ने अपने ट्विटर हैंडल से चौधरी चरण सिंह की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी है। इस पोस्टर में प्रसपा का चुनाव चिन्ह चाबी नहीं है। इससे पहले उन्होंने जितने भी पोस्टर शेयर किए हैं उनमें चाबी चुनाव चिन्ह जरूर है। वहीं, अगर उनके चुनाव लड़ने की बात की जाए तो कयास लगाए जा रहे हैं कि वह जसवंतनगर से विधानसभा का चुनाव लड़ सकते हैं। वह वर्तमान में इसी सीट से विधायक हैं। हालांकि, पिछले दिनों एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा कि किसी सिंबल से लड़ेंगे, इस पर कुछ फाइनल नहीं है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x86kcg4

Home / UP Special / शिवपाल सिंह यादव को झटका, प्रसपा की नहीं रही ‘चाबी’, इस सिंबल से लड़ सकते हैं चुनाव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो