scriptUP Election 2022: साफ छवि वालों को टिकट देगी बसपा, प्रत्याशियों को देना होगा शपथ पत्र | BSP will Give Tickets to Those with Clean Image For UP Election 2022 | Patrika News
चुनाव

UP Election 2022: साफ छवि वालों को टिकट देगी बसपा, प्रत्याशियों को देना होगा शपथ पत्र

मायावती ने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा है कि बसपा पार्टी का टिकट चाहने वालों से कोई आपराधिक इतिहास नहीं होने का शपथ पत्र लें और प्रत्येक विधानसभा सीट के लिए तीन-तीन नाम सुझाएं।

लखनऊDec 25, 2021 / 10:43 am

Karishma Lalwani

BSP will Give Tickets to Those with Clean Image For UP Election 2022

BSP will Give Tickets to Those with Clean Image For UP Election 2022

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। पार्टी से उन लोगों को बाहर का रास्ता दिखाया जा रहा है, जिनकी छवि खराब है या जिनकी वजह से आगामी चुनाव में नुकसान हो सकता है। पार्टी ऐसे ही लोगों को टिकट देने पर विचार कर रही है जिनकी जनता के बीच अच्छी पैठ हो। इसी कड़ी में बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने ऐलान किया है कि उनकी पार्टी सिर्फ साफ छवि वालों को ही तवज्जो देगी। मायावती ने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा है कि बसपा पार्टी का टिकट चाहने वालों से कोई आपराधिक इतिहास नहीं होने का शपथ पत्र लें और प्रत्येक विधानसभा सीट के लिए तीन-तीन नाम सुझाएं। 
यह भी पढ़ें

पीएम मोदी ने कहा, गाय कुछ के लिए गुनाह हमारे लिए माता

यह भी पढ़ें

योगी सरकार का बड़ा फैसला, 25 दिसंबर से लगेगा नाइट कर्फ्यू

बसपा टिकट पाने वालों को देना होगा शपथ पत्र

मायावती आगामी चुनाव में साफ सुथरी छवि वालों को टिकट देगी। जो पार्टी के सिम्बल पर चुनाव लड़ना चाहते हैं उन्हें अपने किसी आपराधिक इतिहास के नहीं होने का शपथ पत्र देना होगा। उन्हें इस बात की जानकारी देनी होगी कि कोई गंभीर आपराधिक मामला दर्ज नहीं है। अपहरण, महिला उत्पीड़न, यौन शोषण जैसे कोई मामले उनके खिलाफ नहीं होने चाहिए। अगर प्रत्याशी के खिलाफ कोई अपराध था भी तो वह उससे बरी हो गया है।
इस कारण लिया फैसला

यह फैसला बीएसपी से सांसद-विधायक बनने के बाद सामने आ रहे आपराधिक मामलों को देखते हुए लिया गया है। इससे पहले बसपा ने 2017 के विधानसभा और 2019 के लोकसभा चुनाव में कई बाहुबली नेताओं को टिकट दिया है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x86kbl2

Home / Elections / UP Election 2022: साफ छवि वालों को टिकट देगी बसपा, प्रत्याशियों को देना होगा शपथ पत्र

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो