scriptशुक्रवार को करें ये उपाय, धन से भर जाएगा आपका भंडार | Do These Tips and totke for Money | Patrika News
वाराणसी

शुक्रवार को करें ये उपाय, धन से भर जाएगा आपका भंडार

दोस्‍तों धन सिर्फ चाहने भर से नहीं मिलता बल्‍कि उसके लिए मेहनत के साथ-साथ धन की देवी मां लक्ष्‍मी को भी प्रसन्‍न करना पड़ता है

वाराणसीSep 21, 2018 / 10:46 am

sarveshwari Mishra

aaj ka rashifal

aaj ka rashifal

वाराणसी. आज के दौर में धन की आवश्यकता हर इंसान को है। यदि मनुष्य के पास धन की कमी हो तो वह खुद को अधूरा महसूस करने लगता है। उसकी छोटी से छोटी जरूरत पूरी न हीं हो पाती। इंसान नौकरी ही धन कमाने के लिये करता है। लेकिन यह धन या तो पानी की तरह बह जाता है या फिर व्यर्थ के कार्यों में खर्च हो जाता है और फिर अंत में आप यही सोंचते रह जाते हैं कि ऐसा क्‍या किया जाए कि पैसे बच जाएं और आर्थिक स्थिति में सुधार आए। कभी- कभी धन प्राप्ति के लिए इंसान बहुत सारे उपाय करता है जिससे धन तो आता है लेकिन वह टिकता नहीं है। लेकिन दोस्‍तों धन सिर्फ चाहने भर से नहीं मिलता बल्‍कि उसके लिए मेहनत के साथ-साथ धन की देवी मां लक्ष्‍मी को भी प्रसन्‍न करना पड़ता है। जी हां, मां लक्ष्‍मी धन की देवी कही गई हैं और शुक्रवार को उनके ये खास उपाय करने से मां प्रसन्न होती हैं और घर में धन की वर्षा करती हैं। इसलिए वे लोग जो आर्थिक तंगी का सामना कर रहे हैं, उन्‍हें शुक्रवार के दिन मां लक्ष्‍मी की पूजा और ये उपाय जरुर करने चाहिए।
मां लक्ष्मी का मंत्र
शुक्रवार के दिन सुबह से ही मां लक्ष्‍मी का मंत्र जाप करना शुरू कर दें। इसके साथ साथ अपने घर के मंदिर में घी का दीपक जलाएं और फिर मां लक्ष्‍मी के सामने बैठ कर 108 बार ॐ श्रीं श्रीये नम: का जाप करें।
मुख्‍य दृार पर पानी का छिड़काव करें
मां लक्ष्‍मी का आवाहन करें। इसी के साथ मुख्‍य दृार पर हल्‍दी और पानी का छिड़काव भी करें। यदि आपको यह उपाय करने में कोई दिक्‍कत आती है तो आप अपने मुख्‍य दृार पर एक लोट पानी भी डाल सकते हैं।

उपवास करें
धन पाने के लिये शुक्रवार के दिन एक छोटा सा उपवास रखें। इस दिन एक दक्षिणावर्ती शंख में जल भर कर भगवान विष्‍णु का अभिषेक करें। इसे लगातार तीन शुक्रवार तक बिना भूले करें।

पीपल के वृक्ष की पूजा
घर में हमेशा सुख शांति बनी रहे इसके लिये पीपल के वृक्ष की छाया में खड़े रहकर लोहे के बर्तन में जल, चीनी, घी तथा दूध मिलाकर पीपल के पेड़ की जड़ में जल चढ़ाएं। इससे लक्ष्‍मी का वास हमेशा रहेगा।

Home / Varanasi / शुक्रवार को करें ये उपाय, धन से भर जाएगा आपका भंडार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो