क्या आपने कभी किया है इन तीन मंत्रों का जाप, बदल जायेगा सारा अनुमान

कम समय में मिलेगी अधिक सफलता, घर में बैठे ही करना होगा जाप

By: Devesh Singh

Published: 07 Jun 2018, 03:23 PM IST

वाराणसी. व्यस्त जिंदगी में लोगों के पास इतना समय नहीं रहता है कि वह सही ढंग से पूजा-पाठ करें। नतीजा होता है कि मेहनत करने के बाद भी सफलता नहीं मिलती है। जिस तरह से पैसा आता है उसी तरह से निकल जाता है और जेब खाली होती है। घर में कथा के समय पंडित जी बहुत से मंत्रों का जाप करते हैं जो आपके जीवन को खुशहाल बनाता है इन्हीं में से तीन ऐसे मंत्र है जिसका आराम से जाप किया जा सकता है और इसका बहुत फायदा भी होता है।
यह भी पढ़े:-आपको दिख रहे हैं यह संकेत तो समझ जाये कि खराब या अच्छा समय शुरू होने वाला है


मंत्रों की इतनी शक्ति होती है कि भगवान भी भक्त के पास चले आते हैं। ऋषि मूनियों ने सैकड़ों साल तक कठोर तप करके इन मंत्रों की खोज की थी जिसे हमारे पूर्वजों ने संभाल कर रखा है और इन मंत्रों के फायदे को बताया है लेकिन अब हम इन्हीं मंत्रों से दूर होते जा रहे हैं जिसके चलते घर में कलह, अशांति, गरीबी, विघटन आदि देखने को मिल रहा है। ऐसे घर बहुत कम होंगे जहां पर बीमारी का साया नहीं होगा। धर्म में ऐसे तीन मंत्र दिये हुए हैं जो आपकी जिंदगी को संवार सकते हैं।
यह भी पढ़े:-पूजा करते समय भूल कर नहीं करें यह काम, वर्ना उठाना पड़ेगा बड़ा नुकसान

1-मंगलम् भगवान विष्णु मंगलम् गरुड़ ध्वज। मंगलम् पुडरीकाक्ष मंगलाए तनो हरि।
सुबह उठ कर स्नान करने के बाद नियमित इस मंत्र का जाप करना चाहिए। मंत्र जाप करने से पहले आंख बंद कर भगवान को याद करें और फिर इसका जाप करें। कुछ दिनों तक लगातार जाप करने से जीवन में परितर्वतन शुरू हो जायेगा।
2-गुरुर्ब्रह्मा गुरुर्विष्णु गुरुदेवो महेश्वर। गुरुसाक्षात परमब्रह्मा तस्मै श्री गुरुवे नम:
मंदिर में इस मंत्र का जाप करने से बहुत से लोग मिल जायेंगे। मंत्र का जाप करना आसान है। बिना गुरु के आशीर्वाद के कुछ नहीं मिलने वाला है। आप किसी प्रभु को अपना गुरु माने और सुबह उठ कर शुद्ध होकर नियमित इस मंत्र का जाप करे।
3-कराग्रे वसते लक्ष्मी कर मध्ये सरस्वती। कर मूले गोविंदाय प्रभाते कर दर्शनम्
यह मंत्र भी बेहद प्रभावशाली है इस मंत्र का जाप करने समय कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए। स्नान करने के बाद आराम से अपने बिस्तर पर बैठ जाये। इसके बा दोनों हाथ जोड़ ले। दोनों हथेली को इस तरह खोले जैसे हाथ में किताब रखी है इसके बाद हथेली पर देखते हुए मंत्र का जाप करें। यह मंत्र इतना प्रभावशाली है कि सारे बिगड़े काम बन जाते हैं और घर में कभी पैसों की कमी नहीं होती है।
यह भी पढ़े:-यदि किन्नरों को इन चीजों का दिया दान तो बर्बाद हो जायेगा आपका जीवन

Devesh Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned