scriptवाराणसी में दिनदहाड़े व्यापारी से 8 लाख की लूट, गाजीपुर से आया था खरीदारी को, लुटेरों की रणनीत जान रह जाएंगे दंग… | 8 lakh looted from Ghazipur trader in Varanasi | Patrika News
वाराणसी

वाराणसी में दिनदहाड़े व्यापारी से 8 लाख की लूट, गाजीपुर से आया था खरीदारी को, लुटेरों की रणनीत जान रह जाएंगे दंग…

वाराणसी में अभी कुछ ही दिन पहले एक बिस्किट कारोबारी से दो लाख रुपये की लूट हुई थी। हालांकि पुलिस 24 घंटे में ही लूट का खुलासा कर दिया था। लेकिन बदमाशों का हौसला बुलंद है, उन्होंने गुरुवार को दिन दहाड़े एक व्यापारी से 8 लाख रुपये लूट लिए। जानकारी के मुताबिक व्यापारी गाजीपुर से वाराणसी खरीददारी करने आया था।

वाराणसीMar 24, 2022 / 01:17 pm

Ajay Chaturvedi

वाराणसी पुलिस को लूट की घटना की जानकारी देता किराना व्यापारी तबरेज

वाराणसी पुलिस को लूट की घटना की जानकारी देता किराना व्यापारी तबरेज

वाराणसी. शहर में हौसलाबुलंद लुटेरों ने हफ्ते भर के भीतर ही लूट की दूसरी घटना को अंजाम दिया है। अभी कुछ ही दिन पूर्व एक बिस्कुट कारोबारी के कर्मचारी से दो लाख रुपये की लूट हुई थी। ये दीगर है कि पुलिस ने 24 घंटे में ही लूट की घटना का पर्दाफाश कर दिया है। लेकिन गुरुवार की सुबह लुटेरों ने गाजीपुर के एक कारोबारी से 8 लाख रुपये लूट लिए। बीच बाजार हुई इस घटना के बाद वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस की कार्यशैली पर गंभीर सवाल खड़े कर दिए हैं।
कुछ ऐसे दिया घटना को अंजाम
बताया जा रहा है कि गाजीपुर का व्यापारी, वाराणसी में खरीदारी करने आया था। वो कबीरचौरा-पियरी मार्ग पर वाहन से जा रहा था कि लुटेरों ने उसे हाथ देकर चेकिंग के लिए रोका फिर उस पर हमला कर उसके पास के 8 लाख रुपये छीन कर भाग निकले। घटना के बाद व्यापारी तबरेज अहमद ने 112 नंबर पर फोन कर पुलिस को घटना की सूचना दी। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस व क्राइम ब्रांच ने व्यापारी से घटना की पूरी जानकारी ली। फिर घटनास्थल के इर्द-गिर्द लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगालने में जुट गई।
गाजीपुर में किराना का कारोबार करता है तबरेज
जानकारी के मुताबिक तबरेज गाजीपुर के दिलदारनगर क्षेत्र का निवासी है। वो किराना कारोबार से जुड़ा है। वाराणसी के कबीरचौरा-पियरी इलाके में ही पूर्वांचल की सबसे बड़ी किराना मंडी गोला दीनानाथ है। वहीं वो खरीदारी के लिए आया था। बताया जा रहा था कि व्यापारी के पास 14 लाख रुपए थे। पीड़ित व्यापारी तबरेज के मुताबिक गोला दीनानाथ में उन्होंने एक व्यापारी को 5 लाख रुपए का भुगतान किया। इसके बाद वह ऑटो रिजर्व कर कुछ और खरीदारी के लिए निकला था। वो अभी गोला दीनानाथ से निकला ही था कि कबीरचौरा स्थित होटल ब्लू डायमंड के सामने सादे कपड़ों में तीन लोगों आए और ऑटो रुकवाया कर खुद को पुलिस वाला बताते हुए उससे पूछताछ शुरू की। फिर बैग दिखाने को कहा। तीनों में से एक उनका बैग चेक करने लगा तभी दूसरे ने व्यापारी को थप्पड़ जड़ दिया। व्यापारी कुछ समझ पाता तभी वो तीनों उसके बैग से आठ लाख रुपए निकाल कर पैदल ही भाग निकले। व्यापारी के अनुसार बदमाशों से छीनाझपटी में आठ लाख तो चले गए पर एक लाख रुपए बच गए।
व्यापारी ने लुटेरों का पीछा भी किया पर वो भागने में सफल रहे
व्यापारी ने बताया कि उसने लुटेरों का पीछा भी किया लेकिन भीड़ में कहीं खो गए। ऐेसे में उने 112 नंबर पर फोन कर पुलिस को घटना की सूचना दी। तबरेज ने बताया कि बदमाशों की उम्र लगभग 45 से 50 वर्ष के बीच रही होगी।
“व्यापारी की सूचना पर घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली जा रही है। व्यापारी के साथ ही घटनास्थल पर मौजूद स्थानीय लोगों से भी पूछताछ कर जानकारी जुटाई जा रही है। तहरीर के आधार पर चौक थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। घटना के खुलासे के लिए चौक थाने की पुलिस और क्राइम ब्रांच की संयुक्त टीम पड़ताल शुरू कर दी है।”-आरएस गौतम, डीसीपी काशी जोन
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो