scriptActor Anupam Kher reached Varanasi Prayer to Sankatmochan Darbar | वाराणसी पहुंचे अभिनेता अनुपम खेर, संकटमोचन दरबार में टेका मत्था | Patrika News

वाराणसी पहुंचे अभिनेता अनुपम खेर, संकटमोचन दरबार में टेका मत्था

locationवाराणसीPublished: Dec 19, 2023 03:27:22 pm

Submitted by:

SAIYED FAIZ

बॉलीवुड के अभिनेता अनुपम खेर मंगलवार को वाराणसी पहुंचे। यहां उन्हीं संकटमोचन के दरबार में मत्था टेका और आशीर्वाद लिया।

Actor Anupam Kher reached Varanasi Prayer to Sankatmochan Darbar
अभिनेता अनुपम खेर ने काशी पहुंचकर संकटमोचन दरबार में मत्था टेका।
वाराणसी: बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर मंगलवार की सुबह संकट मोचन मंदिर पहुंचे और विधि विधान से हनुमान जी का दर्शन पूजन किया। इस दौरान संकट मोचन हनुमान मंदिर में चल रहे श्री रामचरितमानस नवाह पाठ में भी शामिल हुए और पाठ कर रहे व्यास एवं ब्राह्मणों का पूजन अर्चन किया। इस अवसर पर कहा कि आज संकट मोचन मंदिर में हनुमान जी का दर्शन पूजन करके परम शांति की प्राप्ति हुई और मंदिर में चल रहे नवा पाठ में मानस के दोहों और चौपाइयों को सुनकर मन आनंदित हो गया।
नवाह पाठ में शामिल हुए अनुपम खेर
नवाह पाठ के तीसरे दिन मंगलवार को बालकांड के दोहे एवं चौपाई का ब्राह्मणों ने स्वर पाठ किया। प्रातः काल नवाह पाठ के यजमान प्रेमचंद मेहरा ने श्रीरामचरितमानस पोथी, व्यास एवं ब्राह्मणों का पूजन कर पाठ का शुभारंभ किया। पाठ के अंत में आरती कर प्रसाद का वितरण किया गया। इस दौरान पहुंचे बॉलीवुड के अभिनेता अनुपम खेर ने भी नवाह पाठ में शिरकत की और चौपाइयां सुनी।
दर्शन कर मिली शांति
अनुपम खेर ने दर्शन के बाद संक्षिप्त बातचीत में बताया कि संकटमोचन के दरबार में मंगलवार के दिन दर्शन करने का मौका मिला। यह एक सुखद अनुभूति है। बाबा विश्वनाथ की नगरी में आकर हमेशा से सुख की प्राप्ति होती है।

ट्रेंडिंग वीडियो