scriptअखिलेश यादव सहित इन दो नेताओं का भी टिकट फाइनल, आज होगा औपचारिक ऐलान | Akhilesh Yadav Neeraj Shekhar and will contest loksabha Election 2019 | Patrika News
वाराणसी

अखिलेश यादव सहित इन दो नेताओं का भी टिकट फाइनल, आज होगा औपचारिक ऐलान

सपा आज जारी कर सकती है इन सीटों पर प्रत्याशियों की सूची

वाराणसीMar 15, 2019 / 09:14 am

sarveshwari Mishra

Akhilesh yadav

Akhilesh yadav

वाराणसी. लोकसभा चुनाव में अखिलेश यादव की उम्मीदवारी पर जारी सस्पेंस आज खत्म हो सकता है। समाजवादी पार्टी शुक्रवार को इसको लेकर औपचारिक ऐलान कर सकती है । मिल रही खबरों के मुताबिक अखिलेश यादव अपने पिता मुलायम सिंह यादव की संसदीय सीट आजमगढ़ से ही चुनाव लड़ेंगे। अखिलेश यादव के अलावा सपा वाराणसी और बलिया सीट पर भी उम्मीदवारों का ऐलान कर सकती है।

बलिया सीट से समाजवादी पार्टी एक बार फिर नीरज शेखर को मैदान में उतारेगी। वहीं पीएम मोदी की संसदीय सीट वाराणसी से सपा सुरेंद्र पटेल को प्रत्याशी बनाएगी। अखिलेश यादव के आजमगढ़ से लड़ने को लेकर काफी दिनों से कयासों का दौर जारी था। जातीय समीकरण के हिसाब से भी अखिलेश .यादव के आजमगढ़ से चुनाव लड़ने से महागठबंधन को कई सीटों पर फायदे की उम्मीद है। 2017 के विधानसभा चुनाव में आजमगढ़ जिले की 10 सीट में से नौ सीटों पर सपा-बसपा गठबंधन का कब्जा है। ऐसे में महागठबंधन के लिए आजमगढ़ की सीट सबसे सुरक्षित मानी जा रही है। वहीं वाराणसी में पूर्व मंत्री सुरेंद्र सिंह पटेल को उम्मीदवार बनाकर पार्टी पटेल मतदाताओं के साथ साथ पिछड़ों और मुसलमानों को फोकस करना चाह रही है।

Home / Varanasi / अखिलेश यादव सहित इन दो नेताओं का भी टिकट फाइनल, आज होगा औपचारिक ऐलान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो