scriptAmit Shah UP Visit: अमित शाह ने काशी विश्वनाथ मंदिर में मत्था टेका, पीएम मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट विश्वनाथ धाम का लिया जायजा | Amit Shah UP Visit Darshan Pujan in Kashi Vishwanath Temple Varanasi | Patrika News

Amit Shah UP Visit: अमित शाह ने काशी विश्वनाथ मंदिर में मत्था टेका, पीएम मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट विश्वनाथ धाम का लिया जायजा

locationवाराणसीPublished: Aug 02, 2021 09:25:53 am

Amit Shah UP Visit: मिर्जापुर में ‘विंध्य धाम काॅरिडोर’ का शिलान्यास और जनसभा का संबोधित करने के बाद अमित शाह ने वाराणसी पहुंचकर काशी विश्वनाथ मंदिर में मत्था टेका।

amit shah kashi vishwanath temple

अमित शाह काशी विश्वनाथ मंदिर

 

पत्रिका न्यूज नेटवर्क, वाराणसी. Amit Shah UP Visit: यूपी चुनाव का बिगुल फूंकने उत्तर प्रदेश पहुंचे केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने लखनऊ से लेकर मिर्जापुर तक सौगातें बांटीं तो देश भर की आस्था का केंद्र कहे जाने वाले प्रमुख मंदिरों में मत्था भी टेका। मिर्जापुर में विंध्य काॅरिडोर का शिलान्यास करने के पहले मां विंध्यवासिनी देवी मंदिर में दर्शन-पूजन किया तो वाराणसी में काशी विश्वनाथ मंदिर में भी मत्था टेका। अमित शाह ने सावन में पहली बार काशी के पुराधिपति बाबा विश्वनाथ दरबार में हाजिरी दी और शोडषोपचार पूजन किया। उन्होंनेे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट ‘विध्वनाथ धाम काॅरिडोर’ के निर्माण कार्य का भी अवलोकन किया और सुरक्षा व्यवस्था आदि को लेकर महत्वपूर्ण निर्देश दिये।


मिर्जापुर जनसभा करने के बाद अमित शाह और योगी आदित्यनाथ वाराणसी पहुंचे। सम्पूर्णानंद संस्कृत युनिवर्सिटी में उनका हेलिकाॅप्टर उतरा। उनके वाराणसी आगमन पर भाजपा नेताओं ने जमकर स्वागत किया। 5.40 बजे मुख्यमंत्री गृहमंत्री को लेकर पांचो पंडवा के रास्ते काशी विश्वनाथ मंदिर के उत्तरी गेट पहुंचे, जहां सीएम योगी ने पीतल का शंख, रुद्राक्ष की माला व अंगवस्त्रम देकर उनका स्वागत किया। इस मौके पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह, यूपी के धर्मार्थ कार्य मंत्री नीलकंठ तिवारी भी मौजूद रहे। गर्भगृह में मत्था टेकने और दर्शन-पूजन कर 5.56 बजे बाहर निकले।


गृहमंत्री इसके बाद निर्माणाधीन भव्य ‘विश्वनाथ धाम काॅरिडोर’ का निर्माण कार्य देखने भी गए। मुख्यमंत्री ने उन्हें काॅरिडोर की पूरी जानकारी दी। अमित शाह वहां 15 मिनट से अधिक समय तक रहे और काॅरिडोर को निहारते रहे। इस दौरान उन्होंने काशी विश्वनाथ मंदिर और काॅरिडोर की सुरक्षा व्यवस्था को और कड़ी करने का निर्देश दिया। इसके बाद 6.40 बजे गृहमंत्री अमित शाह सीएम योगी आदित्यनाथ बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचे। जहां से अमित शाह सीमा सुरक्षा बल के विमान से दिल्ली के लिये और सीएम योगी अपने राजकीय विमान से लखनऊ रवाना हो गए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो