scriptकाशी विश्वनाथ मंदिर-ज्ञानवापी विवाद के बीच अंजुमन इंतजामिया मसाजिद कमेटी के लोगो की CP से मुलाकात के निकाले जा रहे कई निहितार्थ | Anjuman Prajataniya Masajid Committee Member met Varnsi Police Commissioner A. Satish Ganesh | Patrika News
वाराणसी

काशी विश्वनाथ मंदिर-ज्ञानवापी विवाद के बीच अंजुमन इंतजामिया मसाजिद कमेटी के लोगो की CP से मुलाकात के निकाले जा रहे कई निहितार्थ

काशी विश्वनाथ मंदिर-ज्ञानवापी विवाद के बीच अंजुमन इंतजामिया मसाजिद कमेटी के लोगों ने शनिवार को पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश से मुलाकात की है। शहर के ताजा हालात के बीच इस मुलाकात को लेकर कई मायने निकाले जा रहे है। हालांकि अंजुमन इंतजामिया मसाजिद कमेटी के लोगों ने इसे रुटीन मुलाकात बताया है।

वाराणसीMay 21, 2022 / 02:21 pm

Ajay Chaturvedi

वाराणसी पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश से मुलाकात कर निकलते मुफ्ती-ए-शहर मौलाना अब्दुल बातिन नोमानी

वाराणसी पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश से मुलाकात कर निकलते मुफ्ती-ए-शहर मौलाना अब्दुल बातिन नोमानी

वाराणसी. काशी विश्वनाथ मंदिर-ज्ञानवापी विवाद के बीच अंजुमन इंतजामिया मसाजिद कमेटी के पदाधिकारियों ने शनिवार को पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश से मुलाकात की। इस मुलाकात की शहर भर में चर्चा तेज हो गई है। हालांकि मुफ्ती-ए-शहर मौलाना अब्दुल बातिन नोमानी ने इसे रुटीन मुलाकात बताया है।
शहर की गंगा जमुनी तहजीब को कायम रखने पर हुई चर्चा

मौलाना बातिन का कहना है कि अंजुमन इंतजामिया मसाजिद कमेटी के लोग वक्त-वक्त पर पुलिस व जिला प्रशासन के अधिकारियों से मुलाकात करते रहते हैं। खास तौर पर किसी पर्व विशेष पर तो हम लोग आला अफसरों से मिलते ही रहते हैं। ये मुलाकात भी उसी कड़ी में रही। उन्होने मीडिया को बताया कि बातचीत के दौरान ज्ञानवापी परिसर तथा पूरे शहर की सुरक्षा तथा जिले में अमन चैन कायम रखने पर भी बातचीत हुई। हम सभी ने शहर की कानून व्यवस्था कायम रखने और भाई चारे का माहौल बनाए रखने का आश्वासन भी दिया गया। चर्चा के दौरान शरारती तत्वों पर पैनी निगाह रखने पर भी बात की गई।
शहर भर में किए गए हैं सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

बता दें कि काशी विश्वनाथ मंदिर-ज्ञानवापी परिसर विवाद में सिविल कोर्ट के आदेश पर हुई सर्वे की कार्यावाही की रिपोर्ट के सार्वजनिक होने के बाद प्रशासनिक स्तर पर सुरक्षा के खास इंतजाम किए गए हैं। पुलिस व जिला प्रशासन लगातार शहर के दोनो पक्षो के प्रबुद्धजनों के संपर्क में है। जगह-जगह शांति समिति की बैठकें भी हो रही हैं, जिनमें शहर में शांति कायम रखने को तवज्जो दी जा रही है।
जुमे की नमाज से पहले अंजुमन इंतजामिया कमेटी ने भी की थी अपील

बता दें कि शुक्रवार को जुमे की नमाज से पहले जहां पुलिस प्रशासन ने लोगों से अमनचैन कायम रखने की अपील की तो अंजुमन इंतजामिया मसाजिद कमेटी के संयुक्त सचिव एसएम यासीन ने भी मुस्लिम समुदाय से ज्ञानवापी मस्जिद में न आने की अपील की थी। ये दीगर है कि उनकी उस अपील का कोई खास असर नहीं पड़ा।

Home / Varanasi / काशी विश्वनाथ मंदिर-ज्ञानवापी विवाद के बीच अंजुमन इंतजामिया मसाजिद कमेटी के लोगो की CP से मुलाकात के निकाले जा रहे कई निहितार्थ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो