शालिनी की पहल रंग लाई, अंकिता बनी कांग्रेस प्रत्याशी

Ajay Chaturvedi

Publish: Dec, 08 2017 12:54:47 (IST)

Varanasi, Uttar Pradesh, India
शालिनी की पहल रंग लाई, अंकिता बनी कांग्रेस प्रत्याशी

वार्ड नंबर 28 से कांग्रेस प्रत्याशी स्व. अनिल श्रीवास्तव की बेटी संभालेंगी पिता की कमान।

वाराणसी. काग्रेस की मेयर प्रत्याशी शालिनी यादव का प्रयास रंग लाया और पार्टी ने वार्ड नंबर 28 से अनिल श्रीवास्तव की बेटी अंकिता को उप चुनाव के लिए प्रत्याशी घोषित कर दिया। अब अंकिता पिता की कमान संभालेंगी। बता दें कि नगर निगम चुनाव के दौरान ही 21 नवंबर को अनिल श्रीवास्तव की हृदयाघात से मौत हो गई थी। उनकी तीन बेटिया ही हैं उनमें सबसे बड़ी बेटी अंकिता काशी हिंदू विश्वविद्यालय में छात्र अधिष्ठाता कार्यालय में कार्यरत है। उनकी शिक्षा दीक्षा भी बीएचयू से ही हुई है। वहीं पार्टी की मेयर प्रत्याशी शालिनी यादव भी बीएचयू की छात्रा रही हैं। ऐसे में उन्होंने पहल की और बीएचयू की छात्रा और कर्मचारी को प्रत्याशी बनाने की पहल की। शालिनी ने यहां तक कहा था कि वह खुद पूरे वार्ड में घर-घर जा कर लोगों से अंकिता के लिए वोट मांगेंगी।

अंकिता श्रीवास्तव

बता दें कि पार्टी की वरिष्ठ नेता नीलम चतुर्वेदी के आवास पर इस मुद्दे पर कांग्रेस ने बीती देर रात तक इस मुद्दे पर मंथन किया गया। क्षेत्रीय वरिष्ठ नागरिकों की उपस्थिति में पार्टी नेताओं ने गहन मंत्रणा के बाद तय किया कि स्व. अनिल श्रीवास्तव के निधन के बाद उनका राजनीतिक वारिश उनकी बेटी अंकिता को ही बनाया जाए। जिलाध्यक्ष प्रजानाथ शर्मा तथा शहर अध्यक्ष सीताराम केसरी की मौजूदगी में हुई बैठक मे उपस्थित गणमान्य क्षेत्रीय नागरिकों ने डॉ.सुधीर भारद्धाज, पूरन महाराज, मुकुंद उपाध्याय, अजय द्विवेदी, अजय गुप्ता बच्चू, शिवपाल श्रीवास्तव, शोभन यादव, संजू वर्मा एवं राजा यादव ने एक स्वर से अंकिता के नाम का प्रस्ताव रखा, जिस पर उपस्थित समस्त नागरिकों ने अपने दोनो हाथ उठा कर समवेत स्वर मे अनुमोदन किया। पार्षद प्रत्याशी के नाम के क्षेत्रीय जन अनुमोदन के पश्चात शहर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष सीताराम केसरी ने पार्षद पद प्रत्याशी के लिए अंकिता श्रीवास्तव के नाम की आधिकारिक घोषणा की।

कांग्रेसजनों की बैठक में शालिनी और अंकिता

अंकिता ने अपने नाम के चयन के बाद समस्त गणमान्यजनो का अभिवादन किया साथ ही धन्यवाद देते हुए कहा कि आप सभी के आशीर्वाद से मै अपने स्व. पिता के सपने और उनके जनहित के अधूरे कामो को पूरा करने मे जी जान लगा दूंगी। यही मेरे स्वर्गीय पिता को सच्ची श्रद्धांजलि होगी। यह सुनकर कांग्रेस की मेयर प्रत्याशी शालिनी यादव ने अंकिता को गले लगाते हुए ढेरों आशीर्वाद दिया तथा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अनिल श्रीवास्तव ने हर संभव मदद का भरोसा दिया।

अंकिता श्रीवास्तव

जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष प्रजानाथ शर्मा ने सुश्री श्रीवास्तव को आशीर्वाद एवं शुभकामना देते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी आपके साथ पूरी ताकत से साथ तत्परता से खडी रहेगी। बैठक में अनिल श्रीवास्तव, शालिनी यादव, नीलम चतुर्वेदी, देवेंद्र सिंह, अशोक पांडेय, फसाहत हुसैन बाबू, हसन मेंहदी कब्बन, रविशंकर पाठक, रवींद्र सहाय, संजय पांडेय, सुनील श्रीवास्तव, सुजीत सिंह, शरद श्रीवास्तव, राजू चतुर्वेदी, अवधेश वर्मा आदि मौजूद रहे।

अंकिता को समर्थन देते अनिल श्रीवास्तव

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned