अनूप जलोटा ऑनलाइन करेंगे संगीत की समस्याओं का समाधान

कहा बिग बॉस ने दी नई पीढ़ी को पहचान, नयी पीढ़ी में पहचान हुई मजबूत

वाराणसी. बिग बॉस से एक बार फिर चर्चा में आये भजन सम्राट पद्मश्री अनूप जलोटा के लिए वहां का अनुभव बेहद खास था। बनारस में भजन सम्राट ने कहा कि बिग बॉस में काम करने से नयी पीढ़ी में भी मेरी पहचान मजबूत हुई है। काम करने के दौरान डेढ़ माह तक रियाज व योग करने का भरपूर मौका मिला है जिससे मैं तरोजाता होकर काम कर रहा हूं।


पद्श्री अनूप जलोटा ने कहा कि संगीत को लेकर लोगों के मन में बहुत जिज्ञासा होती है लेकिन उसका समाधान नहीं हो पाता है यदि संगीत की जिज्ञासाओं को समाधान हो जाये तो सभी को फायदा होगा। अनूप जलोटा ने कहा कि लोगों की समस्या का ऑनलाइन समाधान करने के लिए मक माई पिलग्रिमेज नाम से वेबसाइट शुरू कर रहे हैं। टीजर लांच करने के साथ ही कहा कि इसके माध्यम से देश के किसी भी धार्मिक स्थल पर पूजा-पाठ व दर्शन की विशेष व्यवस्था की जायेगी। मैं दुनिया में बहुत जगह जाता हूं और वहां पर लोग विभिन्न धार्मिक स्थलों की जानकारी लेते रहते हैं ऐसे लोगों की जिज्ञासा शांत करने के लिए ही यह काम कर रहा हूं। पद्मश्री अनूप जलोटा ने कहा कि अपनी वेबसाइट के माध्यम से वह अधिक से अधिक लोगों से जुड़ेंगे। वह लोगों को धार्मिक स्थल से जोडऩे के साथ उनके रहने, खाने-पीने व वाहन आदि की भी व्यवस्था सुनिश्चित की जायेगी। उन्होंने कहा कि हम तेजी से विदेशी संस्कृति को अपनाते जा रहे हैं। हमारे देश की इलाज पद्धति आयुर्वेद का कोई सानी नहीं है लेकिन जागरूकता के आभाव में लोग इससे दूर होते जा रहे हैं। ऐसे में वह लोगों को आयुर्वेद से जोडऩे की भी पहल शुरू करने जा रहे हैं। प्रेस वार्ता में डा.विनोद कुमार सिंह, प्रवीण पाठक, आयुर्वेद चिकित्सक डा.एसएस पांडेय आदि लोग उपस्थित थे।

Show More
Devesh Singh
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned