scriptभिखारियों ने सड़क पर भीख मांगकर जमा किये थे एक-एक रूपये, कोरोना वायरस से लड़ाई के लिए किया दान | Beggars donate his earning for coronavirus PM care fund | Patrika News
वाराणसी

भिखारियों ने सड़क पर भीख मांगकर जमा किये थे एक-एक रूपये, कोरोना वायरस से लड़ाई के लिए किया दान

इस लड़ाई में बनारस के भिखारियों ने जो किया है, उससे एक बड़ा संदेश सभी को मिलने वाला है…

वाराणसीApr 17, 2020 / 01:58 pm

नितिन श्रीवास्तव

भिखारियों ने सड़क पर भीख मांगकर जमा किये थे एक-एक रूपये, कोरोना वायरस से लड़ाई के लिए किया दान

भिखारियों ने सड़क पर भीख मांगकर जमा किये थे एक-एक रूपये, कोरोना वायरस से लड़ाई के लिए किया दान

वाराणसी. कोरोना वायरस से बढ़ते खतरे के बीच देश का हर नागरिक एक योद्धा की तरह काम कर रहा है। चाहे गरीबों की मदद करने का सवाल हो या सेवा भाव के लिए काम करना। कोई इस लड़ाई में पीछे हटते नहीं दिख रहा है। लेकिन अब इस लड़ाई में बनारस के भिखारियों ने जो किया है, उससे एक बड़ा संदेश सभी को मिलने वाला है।

 

 

जी हां, प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में दिव्यांग और कुष्ठ रोगियों ने न सिर्फ लॉकडाउन का पूरी तरह से पालन करके इस लड़ाई को सफल बना दिया है, बल्कि दिन भर की मेहनत से भीख में मिले एक-एक रूपये जोड़कर जो रखे थे उसी पैसे को पीएम केयर फंड में जमा करा दिया। इन सबने 3100 रुपये देकर ये बता दिया कि एकजुटता से बड़ी कोई ताकत नहीं होती।

 

 

आपको बता दें कि काशी के संकट मोचन मंदिर के पास विश्वनाथ कुष्ठ आश्रम है। यहां पर 50 लोग ऐसे रहते हैं जो सड़क या किसी मंदिर के सामने बैठकर भीख मांगते हैं। कोरोना के संकट को देखते हुए इन सभी ने पीएम केयर फंड में दान करने का मन बनाया। इन दिव्यांग कुष्ठ रोगियों ने दिव्यांग कल्याण सलाहकार बोर्ड के सदस्य डॉक्टर उत्तम ओझा से संपर्क करके स्टेट बैंक के माध्यम से पैसे राहत कोष में भेज दिए। किसी ने 50 कोई 20 तो किसी ने 100 रुपए पीएम केयर फंड में दान कर दिया। इनकी कुल राशि 3100 हुई, जिसे जमा किया गया।

 

 

कुष्ठ आश्रम के सचिव उदय कुमार शर्मा ने जानकारी दी कि भिक्षुक वर्ग की तरफ से पीएम मोदी को एक पत्र भी भेजा गया है कि हम इस लड़ाई में मजबूती से खड़े हैं। हमारी भेंट राशि भी स्वीकार की जाये।

Home / Varanasi / भिखारियों ने सड़क पर भीख मांगकर जमा किये थे एक-एक रूपये, कोरोना वायरस से लड़ाई के लिए किया दान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो