scriptजानें BHU VC के सचिव ने क्या कह दिया कि मच गया हंगामा | BHU Employee Protest University threat to Dismiss | Patrika News
वाराणसी

जानें BHU VC के सचिव ने क्या कह दिया कि मच गया हंगामा

BHU के संविदा कर्मचारी केंद्रीय कार्यालय पर दे रहे धरनावीसी के निजी सचिव ने कर्मचारियों को दी धमकीकर्मचारियों में उबाल, जमकर नारेबाजी

वाराणसीSep 17, 2019 / 01:06 pm

Ajay Chaturvedi

बीएचयू केंद्रीय कार्यालय पर संविदा कर्मचारियों का प्रदर्शन

बीएचयू केंद्रीय कार्यालय पर संविदा कर्मचारियों का प्रदर्शन

वाराणसी. BHU एक बार फिर से दो साल पहले की स्थिति में पहुंचता नजर आने लगा है। एक तरफ जहां छेड़खानी के आरोपी प्रोफेसर को लेकर छात्राएं दो दिनों तक धरने पर रहीं। वो मामला किसी तरह से शांत हुआ तो महिला आयोग ने वीसी को प्रोफेसर वाले मामले में स्वतःसंज्ञान लेते हुए नोटिस भेज दिया है। यह प्रकरण भी अभी चल ही रहा था कि मंगलवार को संविदा कर्मचारी नियमितीकरण की मांग को लेकर केंद्रीय कार्यालय पर धरने पर बैठ गए।
बीएचयू केंद्रीय कार्यालय पर संविदा कर्मचारियों का प्रदर्शन
सूत्रों के अनुसार बात तब बिगड़ गई जब वीसी प्रो राकेश भटनागर केंद्रीय कार्यालय पहुंचे और कर्मचारियों ने उन्हें घेर लिया। वो उनसे बात करना चाह रहे थे। अपनी मांग रखना चाह रहे थे। किसी तरह सुरक्ष कर्मी वीसी को कार्यालय में ले गए। उधर वीसी कार्यालय में घुसे और उनके निजी सचिव कर्मचारियों के बीच पहुंचे और उऩ्हें धरना खत्म करने की चेतावनी दी, साथ ही कहा कि धरना खत्म न हुआ तो सभी को काम से निकाल दिया जाएगा। इस पर बात बिगड़ गई। कर्मचारी और उग्र हो कर नारेबाजी करने लगे। फिलहाल केंद्रीय कार्यालय पर तनावपूर्ण स्थिति है। सुरक्षाकर्मियों ने कर्मचारियों को चारों तरफ से घेर रखा है। पुलिस भी मौके पर पहुंच गई है।
दरअसल कर्मचारी 22 सितंबर को क्लर्क और जूनियर क्लर्क की होने वाली परीक्षा को स्थगित कर खुद को स्थाई करने की मांग कर रहे हैं।

Home / Varanasi / जानें BHU VC के सचिव ने क्या कह दिया कि मच गया हंगामा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो