scriptबीएचयू के आईसीयू में गलत मरीज को चढ़ा दिया प्लाज्मा, बेड पर तड़पने लगा पेशेंट, हालत बिगड़ी | BHU Hospital Negligence Doctor Transfer Plasma to Wrong Patient in ICU | Patrika News
वाराणसी

बीएचयू के आईसीयू में गलत मरीज को चढ़ा दिया प्लाज्मा, बेड पर तड़पने लगा पेशेंट, हालत बिगड़ी

बीचयू सामने आई डॉक्टरों की बड़ी लापरवाही
मरीज के परिजनों ने सीएम योगी को ट्वीट कर की शिकायत
बीएचयू एमएस ने जांच के लिये बनाई कमेटी, 3 दिन में देगी रिपोर्ट

वाराणसीApr 04, 2021 / 09:26 pm

रफतउद्दीन फरीद

BHU Hospital

बीएचयू हॉस्पिटल

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

वाराणसी. अस्पतालों में लापरवाही का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा। कानपुर देहात में मोबाइल देखने के चक्कर में एक महिला को दो बार कोरोना वैक्सीन लगाने के बाद अब वाराणसी के बीएचयू में आईसीयू वार्ड में दूसरे मरीज को प्लाज्मा चढ़ाने का मामला सामने आया है। इसके बाद मरीज की हालत गंभीर हो गई। उन्हें रात को ही तत्काल वेंटिलेटर पर ले जाकर इलाज शुरू कराया गया। नाराज परिजनों ने इसकी शिकायत मुख्यमंत्री को ट्वीट कर की। उधर इस खतरनाक लापरवाही के बाद बीएचयू प्रशासन मामले की जांच करा रही है। एमएस प्रो. एसके माथुर ने कमेटी बनाकर तीन दिन में जांच रिपोर्ट मांगी हैै।


पिंडरा ब्लाॅक के मंगारी गांव निवासी रमेश सिंह (65) नाम के जिस दूसरे गलत मरीज को प्लाज्मा चढ़ाया गया उनके बेटे आलोक सिंह के मुताबिक बताया कि बीते शुक्रवार को वह आईसीयू वार्ड में गए तो उनके पिता को प्लाज्मा चढ़ रहा था और वो तड़प रहे थे। आलोक के अनुसार उनके पिता आईसीयू वार्ड में बेड नंबर चार पर थे। वार्ड के 13 नंबर बेड पर भर्ती मरीज देवेंद्र सिंह को चढ़ाया जाने वाला प्लाज्मा उनके पिता को चढ़ा दिया गया। उनके पिता का ब्लड ग्रुप ओ पाॅजिटिव है जबकि देवेंद्र सिंह का ब्लड ग्रुप ए है। बेटे आलोक सिंह ने दावा किया है कि इस संबंध में जब वह डाॅक्टरों से बात करने गए तो उन्हें भगा दिया गया।


शनिवार की देर रात इमरजेंसी के एक डाॅक्टर ने आकर उनको ये जानकारी दी कि आपके पिताजी की हालत गंभीर हो गई है। अपने परिवार के दूसरे लोगों को बुला लीजिये। हालांकि थोड़ी देर बाद एक दूसरे डाॅक्टर ने उन्हें बताया कि उनके पिता का इलाज वेंटिलेटर पर चल रहा है।


उधर यह मामला सामने आने के बाद बीएचयू में हड़कम्प मच गया। शिकायत मुख्यमंत्री को ट्वीट किये जाने के बाद आनन-फानन में एमएस प्रो. एसके माथुर ने पूरे मामले की जांच के आदेश दे दिये।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x809o2f

Home / Varanasi / बीएचयू के आईसीयू में गलत मरीज को चढ़ा दिया प्लाज्मा, बेड पर तड़पने लगा पेशेंट, हालत बिगड़ी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो