scriptBihar CM Nitish Kumar will start Lok Sabha elections from Varanasi | बिहार के सीएम नितीश कुमार वाराणसी से करेंगे लोकसभा चुनाव का आगाज, 24 को करेंगे जनसभा | Patrika News

बिहार के सीएम नितीश कुमार वाराणसी से करेंगे लोकसभा चुनाव का आगाज, 24 को करेंगे जनसभा

locationवाराणसीPublished: Dec 09, 2023 03:50:49 pm

Submitted by:

SAIYED FAIZ

प्रधानमंत्री के दौरे के फौरन बाद वाराणसी से बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार वाराणसी से लोकसभा चुनाव का शंखनाद करेंगे। इस बारे में वाराणसी पहुंचे नितीश मंत्रिमंडल के कैबिनेट मिनिस्टर ने जानकारी दी है।

nitish_kumar
बिहार के सीएम नितीश कुमार INDIA गठबंधन का प्रमुख चेहरा हैं । बैंगलुरू में हुई गठबंधन की बैठक के बाद नितीश की तरफ से कोई बयान नहीं आया था लेकिन शनिवार को वाराणसी पहुंचे नितीश कुमार के खास और बिहार के कैबिनेट मिनिस्टर श्रवण कुमार ने जनता दल के चुनावी आगाज को लेकर बड़ी घोषणा कर दी।
उत्तर प्रदेश में पार्टी संगठन का काम देखने वाले श्रवण ने बताया कि मुख्यमंत्री नितीश कुमार आगामी 24 दिसंबर को वाराणसी के रोहनिया इलाके से चुनावी शंखनाद करेंगे। यहां वो विशाल जनसभा करेंगे। इसकी तैयारियों को लेकर मंत्री श्रवण कुमार ने पार्टी पदाधिकारियों संग समीक्षा बैठक भी की।
24 को नितीश का संभावित वाराणसी दौरा
बिहार सरकार में कैबिनेट मंत्री श्रवण कुमार ने बताया कि वह उत्तर प्रदेश के संगठन प्रभारी हैं जनता दल यू, और बाबा विश्वनाथ की नगरी काशी अक्सर हर महीने ही आते हैं क्योंकि शिव की काशी में उन्हें और पार्टी को शक्ति मिलती है। वहीं उन्होंने बताया कि आज का दौरा खास है क्योंकि मुख्यमंत्री नितीश कुमार का आगामी 24 तारीख को वाराणसी में जनसभा प्रस्तावित है । उसे लेकर पार्टी के लोगों से बातचीत हुई है ।
गुजरात वर्सेज बिहार माडल
बिहार सरकार में मंत्री श्रवण कुमार से जब पूछा गया कि पूरे देश में भाजपा गुजरात माडल की बात कर रही है और आप बिहार माडल की बात कर रहे हैं क्या स्क्सेज होगा ? तो उन्होंने कहा कि मैं माडल की हमेशा चर्चा करता हूं पर उत्तर प्रदेश जहां डबल इंजन की सरकार है वहां आज भी लोग शुद्ध पानी के लिए तरस रहे हैं ये बहुत सोचने का विषय है, जिस प्रदेश ने 10 प्रधानमंत्री दिए वहां आज भी लोग शुद्ध पेयजल नही पा रहे तो। येसोचने वाली बात है ।
कर्नाटक की हार की जिम्मेदारी क्यों नही लेते मोदी जी
वहीं तीन राज्यों के चुनाव परिणाम के बाद मोदी मैजिक के सवाल पर उन्होंने कहा कि तीन राज्यों में जीते तो मोदी मैजिक, कर्नाटक में जो हर हुई उसे क्या कहेंगे। मोदी जी उस हार की जिम्मेदारी लेंगे क्या ? कर्नाटक में हारे थे तो बोलती बंद थी। तीन राज्यों में जीते हैं तो चहक रहे हैं । उस हार की जिम्मेदारी कौन लेगा, मोदी जी लेंगे क्या खुले मंच पर उस हार की जिम्मेदारी।
नही हो रही रोटी, रोजगार और गरीबों की बात
नितीश के मंत्री ने कहा की देश में रोटी, रोजगार और गरीबों की बात नही हो रही है। वहीं जब कहा गया कि उत्तर प्रदेश में योगी सरकार रोजगार दे रही है तो उन्होंने कह की हमारे यहां शिक्षक भर्ती चल रही है जिसमें 13 हजार अभ्यर्थी उत्तर प्रदेश के हैं। यदि रोजगार मिल रहा है तो यहां के युवा बिहार जाने को क्यों मजबूर हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो