scriptBHU में बोले भाजपा नेता राम माधव, नेहरू के चलते कश्मीर को उठाना पड़ा नुकसान | BJP leader Ram Madhav attack on Jawaharlal Nehru Kashmir policy | Patrika News
वाराणसी

BHU में बोले भाजपा नेता राम माधव, नेहरू के चलते कश्मीर को उठाना पड़ा नुकसान

-कहा, धारा 370 को लेकर अब भी कुछ राजनीतिक दल कर रहे गलत प्रचार-भारत के इन राजनीतिक दलों के बयानों को ही पाकिस्तान बना रहा मुद्दा

वाराणसीOct 21, 2019 / 08:42 pm

Ajay Chaturvedi

भाजपा नेता राम माधव

भाजपा नेता राम माधव

वाराणसी. भारतीय जनता पार्टी के महासचिव व जम्मू कश्मीर के प्रभारी राम माधव ने बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में धारा 370 को लेकर देश के पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू पर निशाना साधा। कहा कि पंडित नेहरू की नीतियों के चलते ही कश्‍मीर को इतने वर्षों तक काफी नुकसान उठाना पड़ा। उन्होंने कहा कि अलगाववादी नेताओं ने कश्‍मीर को काफी नुकसान पहुंचाया। अनुच्‍छेद 370 हटने से जम्‍मू, कश्‍मीर व लद्दाख की संस्‍कृतियों से कोई छेड़छाड़ नहीं होगा। उनका पूरी तरह से संरक्षण होगा। वह सोमवार को बीएचयू के शताब्‍दी आडिटोरियम में एग्रिकल्‍चरल साइंस विभाग की ओर से ‘कश्‍मीर पर परिचर्चा: सामाजिक आर्थिक संदर्भ’ विषयक एक दिवसीय संगोष्ठी को संबोधित कर रहे थे।
राम माधव ने जम्मू-कश्मीर को लेकर विरोधी दलों पर निशाना साधता हुए कहा कि अब तक कश्मीर में सिर्फ कुछ परिवारों या कुछ नेताओं के लिए ही काम किया जाता था, लेकिन अब जो कुछ भी हो रहा है वह इस राज्य के लाखों परिवारों के लिए हो रहा है। अब जम्मू और कश्मीर के लिए केवल दो रास्ते होंगे पहला शांति और दूसरा विकास का। जो भी इसे बीच में आएगा उसे कड़ाई से निपटा जाएगा। भारत में उन लोगों के लिए कई जेल हैं।
उन्‍होंने कहा कि अनुच्‍छेद 370 को लेकर कुछ राजनीतिक दल गलत प्रचार-प्रसार कर रहे हैं। पाकिस्‍तान इन्‍हीं भारतीय राजनीतिक दलों के बयानों को विश्‍व पटल पर रख रहा है। भाजपा नेता ने देश के सभी राजनीतिक दलों को कश्‍मीर मामले में एकजुटता दिखाने की सलाह दी। कहा कि अनुच्‍छेद 370 समाप्‍त होने से जम्‍मू-कश्‍मीर के लोगों को भी देश की मुख्‍यधारा से जुड़ने का बेहतर अवसर मिला है।
बता दें कि कश्‍मीर पर जारी राष्‍ट्रीय और अंतर्राष्‍ट्रीय विवाद और चर्चाओं के बीच सरकार देश भर में कश्‍मीर विषयक परिचर्चा का आयोजन कर कश्‍मीर की स्थितियों के बारे में लोगों को अवगत करा रही है। पूर्व में भी 370 खतम करने के बाद भी स्‍कूल कालेजों में सरकार कश्‍मीर पर आयोजन कर लोगों को कश्‍मीर में सरकार के पक्ष से अवगत कराया जा रहा है।

Home / Varanasi / BHU में बोले भाजपा नेता राम माधव, नेहरू के चलते कश्मीर को उठाना पड़ा नुकसान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो