scriptअजमेर में तेज धमाके से फूटी बीसलपुर लाइन, दीवार तोड़कर घरों में घुसा पानी | suddenly bisalpur line blast in ajmer, wall collapse and water enter rooms | Patrika News
गोरखपुर

अजमेर में तेज धमाके से फूटी बीसलपुर लाइन, दीवार तोड़कर घरों में घुसा पानी

कई मकानों में पानी से खराब हुआ घरेलू सामान। मकानों में दरारें आने और धंसने की मा गई नौबत।

गोरखपुरFeb 23, 2017 / 05:53 am

raktim tiwari

bisalpur pipe line blast in ajmer 2017

bisalpur pipe line blast in ajmer 2017

 आदर्श नगर स्थित शालीमार कॉलोनी में बुधवार पेयजल पाइप लाइन फट जाने से अफरा तफरी का माहौल हो गया। 

घरों में पानी दीवार तोड़ कर निकलने लगा। घरों मंें रखे सामान पानी में डूब जाने से खराब हो गए। क्षेत्रवासियों का आरोप है कि कई मकानों में दरारें आ गई और मकान धंसने की नौबत आ गई। 
करीब दो घंटे चली अफरा तफरी के बीच सप्लाई बंद की गई। देर शाम तक पानी की लाइन को जोड़ दिया गया है लेकिन मौके पर मिट्टी नहीं भरी गई जिससे राहगीरों व वाहनों के गिरने का अंदेशा बना हुआ है।
क्षेत्रवासी महेन्द्र कुमार ने बताया कि शालीमार कॉलोनी निवासी पंकज शर्मा के मकान के पास से गुजर रही पाइप लाइन अचानक फट जाने के कारण क्षेत्र में हजारों लीटर पानी बहने गला। शालीमार कॉलोनी में दो गलियां हैं। 
ऊपरी गली में बने मकान के पास लाइन फट जाने के कारण नीचे स्थित गली संख्या दो में पानी बहने लगा। गलियों में जाने वाली सीढि़यों में पानी इतनी तेजी से बहने लगा मानो बारिश हो रही है। 
पानी नीचे बने मकानों मंें घुस गया। बिजली के स्विच, दीवारें आदि में से पानी की धाराएं फूट पड़ी। 

क्षेत्रवासियों का कहना है कि पानी की लाइन फटने से मकानों मंे दरारें आ गई जिससे उनके ढहने की स्थिति बन गई है। मामले की शिकायत जलदाय विभाग को करने के बाद मौके पर पहुंचे कर्मचारियों ने सप्लाई बंद कर लाइन की मरम्मत की। देर शाम तक मरम्मत का काम पूरा कर लिया गया।
राइजिंग लाइन हुई लीक

बीसलपुर से लाइन से आदर्श नगर टंकी को भरने वाली राइजिंग लाइन से सप्लाई खोली गई थी। लाइन भूमिगत होने के कारण पानी की धारा फूट पड़ी। पानी का वेग इतना तेज था कि दिवारों व फर्श से पानी की धाराएं फूट पड़ीं। इससे मकानों मंें रहने वाले लोगों ने भाग भाग कर अपना सामान सुरक्षित स्थान पर रखा लेकिन गलियों में पानी भरने से आसपास की आवाजाही रुक गई।
शालीमार कॉलोनी की राइजिंग लाइन से आदर्श नगर टंकी में आपूर्ति की जा रही थी। इस दौरान लाइन फट जाने से पानी फैल गया। सूचना मिलने पर सप्लाई बंद कर लाइन की मरम्मत कर दी गई है। लाइन पहले से भूमिगत बिछी हुई है। कॉलोनी बाद में बसी है।
-एल. एस. चांदावत, सहायक अभियंता जलदाय विभाग अजमेर

Home / Gorakhpur / अजमेर में तेज धमाके से फूटी बीसलपुर लाइन, दीवार तोड़कर घरों में घुसा पानी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो