scriptफारुक अब्दुल्ला और फिल्म अभिनेता ऋषि कपूर पर वाराणसी की अदालत में परिवाद दायर | Case file in varanasi Court against Farooq abdullah and Rishi Kapoor | Patrika News
वाराणसी

फारुक अब्दुल्ला और फिल्म अभिनेता ऋषि कपूर पर वाराणसी की अदालत में परिवाद दायर

कश्मीर के पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला के इस विवाद का फ़िल्म अभिनेता ऋषि कपूर ने किया समर्थन

वाराणसीNov 17, 2017 / 10:28 am

sarveshwari Mishra

Farooq Abdullah

फारूक अब्दुल्लाह

वाराणसी. जम्‍मू कश्‍मीर के पूर्व मुख्‍यमंत्री फारूक अब्‍दुल्‍लाह पाकिस्तान को लेकर दिए बयान के बाद देश भर के लोगों में गुस्सा है। वहीं बॉलीवुड अभिनेता ऋषि कपूर पाक अधिकृत कश्मीर पर विवादास्‍पद बयान का समर्थन करके फंसते नजर आ रहे हैं। दोनों के बयान को लेकर मानवाधिकार जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता चन्द्रशेखर सिंह ने दोनों के खिलाफ यूपी के वाराणसी की अदालत में परिवाद दाखिल किया है।
बतादें कि इस मामले में चन्द्रशेखर के अधिवक्ता गिरिजेश कपूर ने कोर्ट में अपना पक्ष रखते हुए कहा कि फारूक अब्दुल्ला के पाकिस्‍तान के कब्‍जे वाले कश्‍मीर को लेकर दिए गए बयान से मेरे मुवक्किल की भावनाएं आहत हुई हैं, साथ ही देश के करोड़ों लोग भी फारूक अब्‍दुल्‍लाह के इस बयान से दुखी हैं।
अधिवक्‍ता ने कहा कि फ़िल्म अभिनेता ऋषि कपूर ने भी देश की अखंडता को तोड़ने वाले फारूक के इस बयान का समर्थन किया है इसलिए ऋषि कपूर का भी गुनाह फारुक अब्‍दुल्‍लाह के बराबर ही है। उन्‍होंने कहा कि इसलिए अदालत से अनुरोध है कि इस मामले में दोनों लोगों पर आईपीसी की धारा 124ए के तहत मुकदमा चलाया जाए। वकील की इस दलील पर अदालत ने याचिका स्वीकार करते हुए अगली सुनवाई के लिए 21 नवंबर की तारीख नियत की।
कश्मीर के पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला का विवादित बयान

जम्मू और कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला के पाक अधिकृत कश्‍मीर (पीओके) पर बयान दिया। फारूक अब्दुल्ला ने कहा है कि पाकिस्तान ने चूड़ियां नहीं पहन रखीं है, वो इतना कमजोर नहीं है कि अपने कब्जे वाले कश्मीर पर भारत का कब्जा होने देगा। इस बयान के समर्थन में उतरे बॉलीवुड एक्‍टर ऋषि कपूर ने पीओके, पाकिस्‍तान को देने और कश्‍मीर को भारत का हिस्‍सा कह कर इस विवाद को सुलझाने की बात कही है।
Rishi Kapoor
IMAGE CREDIT: Net
ऋषि कपूर ने ट्वीट कर उनका समर्थन किया और अपने ट्वीट में एक भावनात्‍मक अपील कर दी। ऋषि ने उनका समर्थन करते हुए लिखा कि ‘फारूक अब्दुल्ला जी, सलाम! सर, मैं आपसे पूर्ण रूप से सहमत हूं। जम्मू-कश्मीर हमारा है, और पीओके उनका हमारी समस्या के समाधान का यह एक ही तरीका है। मैं 65 साल का हो चुका हूं और मरने से पहले पाकिस्तान देखना चाहता हूं। मैं चाहता हूं कि मेरे बच्चे अपनी जड़ें देखें। बस करवा दीजिए। जय माता दी!’

Home / Varanasi / फारुक अब्दुल्ला और फिल्म अभिनेता ऋषि कपूर पर वाराणसी की अदालत में परिवाद दायर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो