scriptमुख्य सचिव और डीजीपी पहुंचे काशी किया करखियांव अमूल प्लांट का किया निरीक्षण, जानें और क्या क्या है प्रोग्राम | Chief Secretary and DGP reached Kashi and inspected Karkhianv Amul plant | Patrika News
वाराणसी

मुख्य सचिव और डीजीपी पहुंचे काशी किया करखियांव अमूल प्लांट का किया निरीक्षण, जानें और क्या क्या है प्रोग्राम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister, Narendra Modi) के प्रस्तावित वाराणसी दौरे को लेकर चल रही तैयारियों का जायजा लेने रविवार को मुख्य सचिव दुर्गाशंकर मिश्र और पुलिस महानिदेशक डीएस चौरान काशी पहुंचे। सूबे के दोनों आला अफसरों ने सबसे पहले करखियांव अमूल प्लांट का निरीक्षण किया और प्रशासनिक अफसरों व प्लांट के अधिकारियों आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

वाराणसीJul 03, 2022 / 01:39 pm

Ajay Chaturvedi

वाराणसी एयरपोर्ट से बाहर निकलते मुख्य सचिव दुर्गाशंकर मिश्र

वाराणसी एयरपोर्ट से बाहर निकलते मुख्य सचिव दुर्गाशंकर मिश्र

वाराणसी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister, Narendra Modi) के प्रस्तावित वाराणसी दौरे को लेकर चल रही तैयारियों की समीक्षा और मौका मुआयना करने मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा व पुलिस महानिदेशक देवेंद्र सिंह चौहान रविवार को बनारस पहुंच चुके हैं। सूबे के दोनों आला अधिकारी सर्किट हाउस में स्थानीय अफसरों के साथ तैयारियों की समीक्षा कर रहे। इससे पूर्व मुख्य सचिव और डीजीप एयरपोर्ट से सीधे करखियांव स्थित निर्माणाधीन अमूल प्लांट का निरीक्षण करने पहुंच गए। निरीक्षण के दौरान अधिकारियों से कार्य की प्रगति की जानकारी ली और समयबद्ध तरीके से कार्य को पूरा करने की हिदायत दी।
एग्रो पार्क की भी ली जानकारी

सूबे के दोनों आला अफसर करखियांव अमूल प्लांट में करीब 12 मिनट तक रहे। इस दौरान मुख्य सचिव व डीजीपी ने 4 पौधो भी रोपे। इसके पश्चात अमूल प्लांट के ठीक सामने स्थित एग्रो पार्क की जानकारी ली। साथ ही प्लांट से सटी खाली जमीन पर घास फूंस व गंदगी को तत्काल साफ करने का निर्देश दिया। इस दौरान कमिश्नर, एडीजी, आईजी, डीएम, एसपी ग्रामीण समेत अनेक उच्चाधिकारियों के साथ अमूल प्लांट के स्थानीय प्लांट मैनेजर व सिविल इंजीनियर उपस्थित रहे।
ये भी पढें- पीएम मोदी के बनारस दौरे से पहले मुख्य सचिव और डीजीपी तैयारियां परखने आ रहे हैं काशी

इन स्थलों का भी करेंगे निरीक्षण

मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक सिगरा के संपूर्णानंद स्पोर्ट्स स्टेडियम में प्रधानमंत्री कार्यक्रम के लिए हो रही तैयारियों को भी देखने जाएंगे। दोनों आला अफसर विश्वनाथ धाम का भी निरीक्षण करेंगे और सावन के मद्देनजर धाम में ही बैठक भी करेंगे।

Home / Varanasi / मुख्य सचिव और डीजीपी पहुंचे काशी किया करखियांव अमूल प्लांट का किया निरीक्षण, जानें और क्या क्या है प्रोग्राम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो