scriptबलिया के रतसड़ में दो समुदायों के बीच टकराव, आगजनी और पथराव | Communal Clash in Ballia Ratsar Hindi News | Patrika News
वाराणसी

बलिया के रतसड़ में दो समुदायों के बीच टकराव, आगजनी और पथराव

यूपी के बलिया में 10 दिनो में दूसरी बार साम्प्रदायिक बवाल, पथराव और आगजनी।

वाराणसीOct 11, 2017 / 09:43 pm

रफतउद्दीन फरीद

Communal Violence in Ballia

बलिया में साम्प्रदायिक टकराव

बलिया. यूपी के बलिया जिले के रतसड़ कस्बे में दो बुधवार को दो समुदाय आमने-सामने आ गए। इस दौरान जमकर पथराव और आगजनी हुई। दर्जनों दुकानों में तोड़फोड़ की गयीं और दो घरों में आग लगा दिया गया। सूचना मिलते ही कई थानों की फोर्स लगाकर हालात को काबू में किया गया। जिलाधिकारी सुरेन्द्र विक्रम सिंह ने कहा है कि अब हालात सामान्य हैं। लापरवाही बरतने के आरोप में चौकी इंचार्ज को निलंबित कर दिया गया है। इस मामले में अब तक 20 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, दो लोगों पर रासुका और गैंगस्टर के तहत कार्रवाई की जा रही है। बता दें कि महज 10 दिनों में यह दूसरा मामला है जब बलिया जिले में दो समुदायों के बीच बवाल हुआ है। पुलिस के मुताबिक अब इलाके में शांति बनी हुई है पर गांव में तनाव की बात कही जा रही है।
 

बताया गया है कि बलिया जिले के गड़वार थानाक्षेत्र के रतसड़ कस्बे में बुधवार को हुए बवाल की शरुआत एक दिन पहले हुई मामूली घटना से हुई। रतसड़ में मंगलवार को बाइक व साइकिल की टक्कर के बाद दोनों पक्षों की ओर से मारपीट हुई थी। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों को थाने बुलाकर समझा बुझा दिया। इसके बाद दोनों पक्ष फिर भिड़ गए। इसमें घायल युवक को तत्काल पहले नजदीक के अस्पताल भेजा गया। वहां से उसे जिला अस्पताल के लिये रेफर कर दिया गया।
 

प्रशासन के मुताबिक इस दौरान किसी तरह ये बात फैल गई कि घायल को अधिक चोटें आयी हैं और उसकी हालत चिंताजनक है। हालांकि दूसरी ओर कुछ लोगों का यह भी कहना है कि अस्पताल में पुलिस केस कहकर इलाज से मना कर देने को लेकर उन लोगों की नाराजगी बढ़ गयी। इसके बाद नाराज लोगों ने कस्बे में सड़क जाम कर दिया। प्रशासन के मुताबिक इसी में से कुछ उपद्रवी लोगों ने तोड़फाड़ किया। दो मकानों में आगजनी की और कई ठेले उलट दिये। इस मामले में 20 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। दो विशेष रूप से चिन्हित हुए हैं उन पर एनएसए और गैंग्स्टर लगाया जाएगा।
by AMIT KUMAR

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो