BHU के गार्ड संग मारपीट व गाली गलौज करने वाले BJP विधायक के विरुद्ध लंका थाने में दी तहरीर

यूथ कांग्रेसजनों की बीजेपी विधायक के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की मांग। दी सोमवार तक की मोहलत फिर होगा विधायक के आवास पर प्रदर्शन।

By: Ajay Chaturvedi

Published: 19 Jan 2019, 06:58 PM IST

वाराणसी. बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में बीते देर रात गेट खोलने के मुद्दे पर सुरक्षा गार्ड के साथ मारपीट करने वाले बीजेपी के क्षेत्रीय विधायक का मामला तूल पकडता जा रहा है। अब इस मामले में यूथ कांग्रेस भी कूद पड़ी है। युवा कांग्रेसियों ने इस मामले में लंका थाना प्रभारी को तहरीर सौंपते हुए अविलंब कार्रवाई की मांग की है। युवा कांग्रेसियों का कहना है कि BHU परिसर की मर्यादा को सुरक्षित रखना सभी के लिए अनिवार्य है।


इस संबंध में युवा कांग्रेस के प्रदेश महासचिव राघवेंद्र चौबे ने बताया कि बीएचयू में शुक्रवार को देर रात घटी घटना के बाबत महानगर युवा कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल सीओ भेलूपुर से मिलने गया लेकिन उनके प्रवासी भारतीय सम्मेलन में व्यस्त होने के कारण उनके निर्देश पर लंका एसएचओ भारत भूषण तिवारी को तहरीर सौंपी। उन्होने बताया कि 18 जनवरी की देर रात भाजपा विधायक और उनके समर्थकों को जब बीएचयू के बंद गेट को खोलने से सुरक्षा कर्मियों ने इंकार कर दिया तो भाजपा विधायक व समर्थकों ने पहले तो बीएचयू गेट में बंद ताला तोड़ दिया, वह इतने से भी नहीं माने और द्वारा सुरक्षाकर्मियों के साथ मारपीट भी की। चीफ प्रॉक्टर के मौके पर पहुंचने की भनक लगते ही वो समर्थकों संग वहा से निकल लिए।

चौबे ने बताया कि जब गाड़ी नंबर की एप के जरिये जांच की गई तो गाड़ी स्थानीय कैंट विधायक सौरभ श्रीवास्तव निकली, जिसका नंबर UP65AS 2811 है। इस सफेद रंग की इंनोवा कार से विधायक सौरभ श्रीवास्तव को लगातार चलते देखा भी गया है। उससे यह स्पष्ट होता है की बीती रात बीएचयू परिसर में मारपीट व वहां का माहौल खराब करने का कार्य कैंट विधायक सौरभ श्रीवास्तव ने ही समर्थकों संग किया।

राघवेंद्र ने कहा कि एक जनप्रतिनिधि का यह कृत्य अति निंदनीय है। एक तरफ सरकार काशी में प्रवासी सम्मेलन आयोजित कर भाजपा विश्व पटल पर काशी को दिखाना चाहती है तो वही दूसरी तरह भाजपा का एक चुना हुआ जनप्रतिनिधि विधायक ऐसी हरकत करेंगे तो समाज मे कैसा संदेश जाएगा। उन्होने लंका एसएचओ से सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से घटना की पूरी जाच करा कर दोषी के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की मांग की है। साथ ही चेतावनी दी कि सोमवार तक प्रशासनिक कार्रवाई नही हुई तो हम युवा कांग्रेसजन आंदोलन के जरिये कैंट विधायक का आवस घेरेंगे।

प्रतिनिधि मंडल में प्रदेश सचिव युवा कांग्रेस चंचल शर्मा, महानगर अध्यक्ष युवा कांग्रेस ओमशंकर शुक्ला, अविनाश मिश्रा, महानगर अध्यक्ष एनएसयूआई रंजीत तिवारी, विजय उपाध्याय, किशन यादव, आशुतोष उपाध्याय, मंगला मिश्रा, सियाराम पाठक राजू, लालजी यादव, धीरज सोनकर, अभिषेक चौरासिया, राजीव आर्य, सौरभ मिश्रा, रंजीत सोनकर आदि शामिल थे।

Ajay Chaturvedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned