scriptकांग्रेस से टिकट मिलते ही अजय राय ने दी नरेन्द्र मोदी पर पहली प्रतिक्रिया | Congress Candidate Ajai Rai first Reaction against Narendra Modi | Patrika News
वाराणसी

कांग्रेस से टिकट मिलते ही अजय राय ने दी नरेन्द्र मोदी पर पहली प्रतिक्रिया

2014 के लोकसभा चुनाव में भी कांग्रेस ने अजय राय को नरेन्द्र मोदी के खिलाफ उतारा था।
प्रियंका गांधी के लड़ने की अटकलों पर कांग्रेस ने लगाया विराम।

वाराणसीApr 25, 2019 / 02:28 pm

रफतउद्दीन फरीद

अजय राय

Ajai Rai

वाराणसी. 2019 के लोकसभा चुनाव में पूरे देश की निगाह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की लोकसभा सीट वाराणसी में इस बात पर लगी थी कि यहां से कांग्रेस का उम्मीदवार कौन होगा। प्रियंका गांधी के नाम के आने की अटकलें लगीं तो उन्होंने खुद भी इसे समय-समय पर बयान देकर और हवा दी। पवर आखिरकार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नामांकन के ठीक एक दिन पहले कांग्रेस के फैसले से यह साफ हो गया कि बनारस में प्रियंका बनाम मोदी नहीं होगा। कांग्रेस ने एक बार फिर से यहां अजय राय को अपना उम्मीदवार घोषित किया है। अजय राय 2014 में भी यहीं से कांग्रेस के प्रत्याशी थे। टिकट मिलने के बाद अजय राय ने सबसे पहले पत्रिका के साथ बातचीत कर अपना रिएक्शन दिया।
अजय राय ने फोन पर पत्रिका से बातचीत में शीर्ष नेतृत्व को उन पर भरोसा जताने के लिये धन्यवाद दिया। सवालों का जवाब देते हुए प्रत्याशी घोषित करने में देरी पर कहा कि सही समय पर फैसला लिया गया है। पूरे पांच साल तक हम लोगों ने जनता के बीच काम किया है। जनता पांच साल में इस सरकार की हकीकत जान चुकी है। लोगों का मुझपर विश्वास है और वो मेरे साथ खड़े हैं। लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की स्थिति पर कहा कि पार्टी मजबूती से लड़ रही है और वाराणसी समेत पूरे यूपी में मजबूत होकर उभरेगी। प्रियंका गांधी के वाराणसी आने की चर्चा पर कहा कि उनके लिये लोकल युनिट ने प्रस्ताव बनाकर भेजा था। क्या लोकल युनिट ने शीर्ष नेतृत्व को कोई फीडबैक दिया था कि प्रियंका गांधी के बनारस से न लड़ने का फीडबैक दिया ? इसके जवाब में उन्होंने इनकार करते हुए कहा कि लोकल युनिट ने ही प्रस्ताव बनाकर भेजा था।
2014 में भी अजय राय थे प्रत्याशी

बता दें कि 2014 की मोदी लहर में नरेन्द्र मोदी के खिलाफ आम आदमी पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल और कांग्रेस से अजय राय मैदन में थे। नरेन्द्र मोदी ने 5,81022 वोट पाकर अरविंद केजरीवाल को 3,71,784 वोटों से हराया। दूसरे नंबर पर रहे केजरीवाल को 2,09,023, जबकि तीसरे स्थान पर रहे अजय राय को 75,614 वोट मिले थे। सपा-बसपा जमानत भी नहीं बचा सके थे।
सपा के टिकट पर हैं शालिनी यादव

इस बार यूपी में साथ मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ रहे सपा-बसपा गठबंधन के तहत सपा ने यहां से कांग्रेस छोड़कर आयी शालिनी यादव को अपना उम्मीदवार बनाया है। शलिनी के बाद अजय राय के भी आने से अब बनारस में मुकाबला त्रिकोणीय होना तय हो गया है। बता दें कि पीएम मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ने का ऐलान करने वाले भीम आर्मी प्रमुख चन्द्रशेखर आजाद पहले ही मैदान छोड़ चुके हैं, जबकि खराब खाने की शिकायत करने के चलते बीएसएफ से बर्खास्त सिपाही तेज बहादुर यादव भी मैदान में हैं।

Home / Varanasi / कांग्रेस से टिकट मिलते ही अजय राय ने दी नरेन्द्र मोदी पर पहली प्रतिक्रिया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो