scriptगरीबी से तंग आकर तीन बच्चियों संग आत्महत्या करने वाले व्यवसायी दीपक गुप्ता के घर पहुंचे कांग्रेस नेता अजय राय | Congress leader Ajay Rai Expressed condolences to Deepak Gupta family | Patrika News
वाराणसी

गरीबी से तंग आकर तीन बच्चियों संग आत्महत्या करने वाले व्यवसायी दीपक गुप्ता के घर पहुंचे कांग्रेस नेता अजय राय

शोक संतप्त परिजनों को बंधाया ढांढस

वाराणसीMay 09, 2019 / 06:29 pm

Ajay Chaturvedi

तीन बच्चियों संग आत्महत्या करने वाले व्यवसायी के घर पहुंचे अजय राय

तीन बच्चियों संग आत्महत्या करने वाले व्यवसायी के घर पहुंचे अजय राय

वाराणसी. शहर के लिए गुरुवार का दिन बेहद ही दुःख भरा था। सुबह-सुबह ही खबर मिली कि लक्सा क्षेत्र में रहने वाले एक व्यक्ति ने गरीबी से तंग आ कर तीन बच्चियों संग जान दे दी। इस खबर ने पलक झपकते ही पूरे शहर को हिला कर रख दिया। जिसने भी सुना वह स्तब्ध रह गया। इस चुनावी महौल में यह खबर नेताओं से कैसे छुपी रह सकती थी भला, सो सूचना कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय को भी मिली। सुचना मिलते ही वह तुरंत मौके पर पहुंचे और परिवार के लोगों से मिल कर ढांढस बंधाया।
अजय राय ने मीडिया से बातचीत में बताया कि वह परिवार किस तरह से गरीबी से जूझ रहा था। ऐसी स्थिति कि एक पिता अपनी तीन-तीन बेटियों को जहर देता और खुद भी जहर खा कर बेटियों संग अपना जीवन समाप्त कर लेता है। उन्होंने कहा कि यह सब हुआ है एक ऐसे जनप्रतिनिधि के क्षेत्र में जो देश के प्रधानमंत्री भी हैं। कहा कि यह ऐसे ही नहीं हुआ, दरअसल ऐसे अनेक परिवार हैं जो नोटबंदी और जीएसटी के जंजाल में फंस कर कर्ज तले दब गए हैं। वह कर्ज का दबाव ही था कि एक पिता को अपनी तीन-तीन बेटियों के साथ जान देनी पड़ी।
बता दें कि गुरुरवार की सुबह लक्सा थाना अंतर्गत गीता मंदिर के पास में गरीबी से आजिज आकर कपड़े का व्यवसाय करने वाले दीपक कुमार गुप्ता ने अपनी तीन मासूम बच्चियों नव्या ( 9 वर्ष ), अदिति ( 7 वर्ष ),रीमा ( 5वर्ष ) के साथ विषपान कर आत्महत्या कर ली। तीन मासूम बच्चियों के साथ विषपान की खबर लगते ही हर तरफ कोहराम मच गया।
इस पीड़ादायक घटना की सूचना मिलते ही पूर्व विधायक एवं वाराणसी से कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय घटना स्थल पर पहुंचे और पीड़ित परजिनों से मिल उन्हें ढांढस बंधाया। शोक और दुःख की घड़ी में हर तरफ कोहराम मचा हुआ था। अजय राय ने पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली। उन्होंने पीड़ित परिजनों को ढांढस बंधाते हुए कहा कि, मेरे पास इस शोक को व्यक्त करने के लिए शब्द नही हैं।
उन्होंने इस मौके पर सत्ताधारी दल और बनारस के सांसद पर भी निशाना साधा कहा, आखिर हम किस भयावह समय मे जी रहे हैं। सत्ता की गलत नीतियां हमारे मासूम बच्चों के स्वर्णिम भविष्य को नष्ट एवं खत्म करती जा रही हैं। इसे किन शब्दों से परिभाषित किया जाय, जिन नन्हे पुष्पों को एक मां – बाप बड़े जतन से पालता – पोषता हैं, उन्हें इतनी निर्दयता से आखिर कैसे खत्म कर सकता हैं ? मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि वह पीड़ित परिजनों को इस पहाड़ जैसे दुःख और शोक से लड़ने की अपरमित शक्ति दे।

UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

UP Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App .

Home / Varanasi / गरीबी से तंग आकर तीन बच्चियों संग आत्महत्या करने वाले व्यवसायी दीपक गुप्ता के घर पहुंचे कांग्रेस नेता अजय राय

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो