scriptdemonetization anniversary पर कांग्रेस प्रवक्ता अखिलेश प्रताप ने PM मोदी पर वाराणसी में लगाए गंभीर आरोप, बोले… | Congress leader Akhilesh Pratap accuses PM Modi in Varanasi | Patrika News
वाराणसी

demonetization anniversary पर कांग्रेस प्रवक्ता अखिलेश प्रताप ने PM मोदी पर वाराणसी में लगाए गंभीर आरोप, बोले…

बोले अखिलेश प्रताप देश में मंदी के लिए पीएम मोदी जिम्मेदार-कहा, नोटबंदी ने पूरे देश को बदहाल कर दिया-कांग्रेस नेता ने भ्रष्टाचार के आरोप भी लगाए-कहा, ये है पूंजीपतियों की सरकार

वाराणसीNov 08, 2019 / 08:59 pm

Ajay Chaturvedi

Congress leader Akhilesh Pratap

Congress leader Akhilesh Pratap

वाराणसी. नोटबंदी की सालगिरह पर कांग्रेस ने शुक्रवार को पूरे देश में मीडिया के सामने नरेंद्र मोदी सरकार की असलियत खोलने का दावा किया। इसी सिलसिले में पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता अखिलश प्रताप सिंह पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंए। यहां मीडिया से बातचीत में देश की बदहाल आर्थिक हालत के लिए मोदी सरकार को जिम्मेदार ठहराया। कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र सहित पूरे देश की भोली जनता को गुमराह किया। अखिलेश प्रताप ने पीएम मोदी पर कई गंभीर आरोप भी लगाए।
भाजपा सरकरार भ्रष्टाचार की पर्याय
अखिलेश प्रताप सिंह ने कहा कि, आज मोदी और भाजपा भ्रष्टाचार के पर्याय बन चुके हैं। उन्होंने कहा कांग्रेस ने नोटबंदी के वक्त ही यह स्पष्ट कर दिया था कि नोटबंदी देश के रूपये की लूट है। नोटबंदी के वक्त 17 लाख करोड़ की करेंसी थी, जबकि इस समय देश मे साढ़े 21 लाख करोड़ की करेंसी है ,जो दर्शाता है कि नोटबंदी के पीछे कालाधन पकड़ने की पीएम मोदी की यह योजना न सिर्फ फ्लॉप थी बल्कि नोटबंदी ने देश की अर्थव्यवस्था को जबरदस्त नुकसान पहुंचाया। नोटबंदी में सैकड़ों लोगों जाने गईं। करोड़ों लोगों की नौकरियां छीनी गईं। भारतीय उद्योग और अर्थव्यवस्था आज भी नोटबंदी का दंश झेल रहे हैं।
बैंकों की 3000 शाखाएं, 500 एटीएम बंद
बैंकों की स्थिति मोदी सरकार में बद से बदतर होती जा रही है । बैंकों तीन हजार शाखाएं बंद हो गईं । 500 एटीएम बंद कर दिए गए। घाटे के कई बैंकों का विलय सिर्फ इसलिए कर दिया गया ताकि उसे छुपाया जा सके।
Congress leader Akhilesh Pratap
IMAGE CREDIT: patrika
दुर्भाग्य ये कि सरकार मंदी स्वीकारने को तैयार नहीं

यह बड़े दुर्भाग्य की बात है कि इतने बड़े स्तर पर देश मे छाई मंदी और भयावह स्थिति के बाद भी भाजपा और मोदी सरकार इस सच्चाई को स्वीकारने को तैयार ही नहीं। इस सरकार पर अज्ञानता और मूर्खता की पट्टी बंधी हुई है, जो तब तक नही खुलने वाली जबतक कि देश की जनता इन्हें सत्ता से बाहर नही कर देती। उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी सरकार की आत्ममुग्धता की अवस्था अब ज्यादे दिन टिकने वाली नही। हम कांग्रेसजन इस सरकार की विफलताओं तथा आम आदमी के साथ इनके द्वारा किए जा रहे विश्वासघात को खत्म करेंगे। कांग्रेस केंद्रीय नेतृत्व देश के बिगड़ते आर्थिक, सामाजिक और राजनीतिक परिदृश्य को लेकर पूरे देश मे लोगों को अपने साथ जोड़ने जा रही है। आज देश की जनता हमें उम्मीद भरी नजरों से देख रही है। हमने हमेशा से देश की सेवा की है और आगे भी हम अपनी इस कोशिश को जारी रखेंगे ।
भाजपा सरकार पूंजीपतियों की सरकार

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि, नरेंद्र मोदी सरकार, पूंजीपतियों और धन्ना सेठों की सरकार है। नरेंद्र मोदी ने छह लाख उन्नीस हजार करोण रूपया सिर्फ अपने धन्ना सेठ मित्रों का माफ कर दिया। मोदी जे के भगोड़ों से प्रेम की वजह से बैंकों का एनपीए लगातार बढ़ता जा रहा है। वर्तमान में यह एनपीए लगभग नौ लाख करोड़ के आसपास हो गया है। मोदीजी के मित्रों ने बीजेपी को लाखों करोड़ रूपये चंदा देकर तथा बैंकों से कर्ज लेकर विदेशों में आराम फरमा रहे हैं। उन्होंने कहा कि, 1947 से 2014 तक भारत सरकार ने सिर्फ 48 हजार करोड़ का कर्ज लिया था पर नरेंद्र मोदी ने मात्र पांच सालों में ही 50 हजार करोड़ का कर्ज लेकर देश के आम आदमी पर कर्ज का बोझ बढाने का काम किया, जो कि बेहद हैरत अंगेज है। नरेंद्र मोदी सरकार दो लाख करोड़ का हिसाब न तो सीएजी को दिया और न ही आईएमएस को दिया।
पावर कारपोरेश का जीपीएफ घोटाला योगी राज की देन

उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन में कर्मचारी भविष्य निधि में अभी हाल हुए अरबो रुपयों के महाघोटाले पर प्रकाश डालते हुए कहा कि डी एच एफ एल को 17 मार्च को पैसा ट्रांसफर हुआ जबकि उस समय यहां योगी आदित्यनाथ की सरकार सत्ता में काबिज हो चुकी थी। उन्होंने कहा कि बिना किसी नियम के आखिर कैसे डीएचएफ़एल को अरबो रूपये ट्रांसफर किए गए। किसके आदेश पर यह सारा कुछ गोलमाल हुआ ?
सबसे ज्यादा छले गए नौजवान

देश मे व्याप्त आर्थिक मंदी की वजह से न सिर्फ सरकारी बल्कि प्राइवेट सख्त में नौकरियां घटती जा रही हैं,जो कि दुःखद है। आज हमारे युवा परेशान हैं। उन्हें नौकरी नहीं मिल रही। पीएम के आशीर्वाद से देश मे साढ़े तीन लाख नौकरियां खत्म हो गईं। सारे सरकारी संस्थान या तो बंद होने के कगार पर हैं या फिर उन्हें प्राइवेट हाथों में बेचा जा रहा है। एयरलाइन छेत्र में जेट एयरवेज बंद हो गई, एयर इंडिया की हालत खराब है। हवाई अड्डे प्राइवेट सेक्टर में दिया जा रहा है। रेलवे का निजीकरण हो रहा है। रेलवे ट्रैक भी मोदी सरकार बेच रही है। स्टील, चमड़ा, ऑटोमोबाइल, ऑटोसेक्टर में भीषण मंडी छाई हुई है। बड़े पैमाने पर उद्योगधन्धे बंद होने की कगार पर हैं, पर नरेंद्र मोदी सरकार इस भयावह सच को स्वीकारने को तैयार नही है।
भाजपा शासन में महिलाओं पर सबसे ज्यादा अत्याचार

महिला सुरक्षा की पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि, भाजपा के शासन में महिलाओं और बच्चियों पर यौन हिंसा के मामले बढ़े हैं। उत्तर प्रदेश महिलओं पर हिंसा के मामले में पूरे देश मे नंबर एक पर हैं ।स्मार्ट सिटी की जो महा योजना लेकर प्रधानमंत्री आए थे वह भी पूर्णतः फेल हो गई। बनारस को क्योटो बनाने में करोड़ों रूपये की हेरा फेरी हुई। उसकी जांच हो तो कई लोग जेल में होंगे।
वाराणसी में चारों ओर अराजकता और भ्रष्टाचार

अखिलेश प्रताप सिंह ने नरेंद्र मोदी सरकार की भ्रष्ट और विफल नीतियों को वाराणसी के आईने में दिखाया। उन्होंने कहा कि, पीएम नरेंद्र मोदी ने 2014 में जब देश की सत्ता संभाली उसी समय उन्होंने सर्वप्रथम काशी को ठगा। गंगा मइया ने मुझे बुलाया है के जुमले को उछाल कर उन्होंने बनारस और यहां के भोजपुरिया भाइयों की कोमल और गंगा की तरहः पवित्र भावनाओं का दोहन किया। उन्होंने खुद को गंगा मइया का पुत्र तो घोषित कर दिया पर आज तक काशी और गंगा मइया की सुधि नही ली। लिहाजा बनारस बदहाल है। हर तरफ घोर अराजकता व्याप्त है। गड्ढा युक्त तथा धूल धूसरित सड़कें, मंहगी बिजली, बेरोजगारी, बजबजाती गलियां, ध्वस्त सीवर सिस्टम, सरकारी संस्थाओं का निजीकरण, गंगा में गिरते सीवर, लगातार बढ़ रहा अपराध,ध्वस्त होती कानून व्यवस्था नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा काशी की महान और प्रबुद्ध जनता को दिया गया इनाम है। काशी को क्योटो बनाते – बनाते उन्होंने अपराध कि राजधानी बना दिया। काशी जोकि विश्व की सांस्कृतिक और पौराणिक राजधानी मानी जाती थी, आज नरेंद्र मोदी ने काशी की उस महान प्राचीनता को भी नही बक्शा। कॉरिडोर के नाम पर पूरा बनारस निजीकरण का ग्रास बनता जा रहा है।
हर वर्ग परेशान, अब जुमलों की सरकार के जाने के दिन

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार से हर वर्ग परेशान है। यह सरकार देश पर बोझ बन चुकी है। उन्होंने कहा कि जो सरकार अच्छे दिन आने वाले हैं के जुमले लेकर सत्ता में आई थी अब लगता है कि मोदी और बीजेपी के जाने के बाद ही देश और जनता के अच्छे दिन आएंगे। उन्होंने कहा कि, कांग्रेस अब जमीन पर उतर चुकी है। हम अपने आंदोलनों के माध्यम से जनता को याद दिला रहे हैं कि जनता इन महाभ्रष्ट लोगों की असल नीयत को पहचाने। जनता ने अगर इन्हें चुना है तो जनता ही इन्हें सत्ता से बेदखल भी करेगी।

Home / Varanasi / demonetization anniversary पर कांग्रेस प्रवक्ता अखिलेश प्रताप ने PM मोदी पर वाराणसी में लगाए गंभीर आरोप, बोले…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो