scriptकांग्रेस नेता ने नरेंद्र मोदी को दी चुनौती, मांगा पांच साल का हिसाब | Congress leader gives challenge to Narendra Modi | Patrika News
वाराणसी

कांग्रेस नेता ने नरेंद्र मोदी को दी चुनौती, मांगा पांच साल का हिसाब

-मोदी के 16 मई को तीन दिन के लिए बनारस आने पर किया तंज-बोले विश्वनाथ को मुक्त करने वाले को काशी देगी मुक्ति-चुनाव आया तो फिर याद आने लगीं गंगा मैया

वाराणसीMay 13, 2019 / 07:07 pm

Ajay Chaturvedi

नरेंद्र मोदी

नरेंद्र मोदी

वाराणसी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस को चुनौती दी थी कि वो पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के किए कामों पर चुनाव लड़े। बनारस कांग्रेस ने उस चुनौती को स्वीकार कर लिया। अब कांग्रेस ने नरेंद्र मोदी को चुनौती दी है। कांग्रेस नेता ने कहा है कि छह चरण तो बीत गए, एक ही चरण बचा है उसमें वाराणसी भी है जहां से वह खुद प्रत्याशी हैं, ऐसे में अंतिम चरण में ही वह बता दें कि पांच साल में उन्होंने काशी और पूरे देश के लिए क्या किया।
कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव और बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष मोहन प्रकाश ने मीडिया के सामने कहा कि करीब डेढ महीने के चुनाव के दौरान मोदी ने एक बार भूले से भी अपने पांच साल के कार्यकाल पर बात नहीं की। नहीं बताया कि उन्होने प्रधानमंत्री रहते देश के लिए, बतौर सांसद काशी के लिए क्या किया। कहा कि उनका ज्यादातर वक्त तो राहुल गांधी, सोनिया गांधी, इंदिरा गांधी, जवाहर लाल नेहरू और अब राजीव गांधी पर हमला करने में बीता। उससे जो वक्त बचा उसमें वह पाकिस्तान की बात करते रहे। चुनाव हो रहा है बनारस में और बात हो रही है पाकिस्तान की। देश की जनता जिसमें किसान, नौजवान, महिला, व्यापारी, मजदूर सोच रहा है कि कभी तो उनकी भी बात हो पर नहीं। तो अब भी मौका है अंतिम चरण की 13 सीटें बची हैं, उन्हें ही बता दें कि उन्होंने क्या किया पांच साल में।
कांग्रेस नेता ने कहा दरअसल उनके पास बताने के लिए कुछ है ही नहीं। क्या बताएं, नोटबंदी की, बिगड़ा हुआ जीएसटी लागू किया जिसने देश की अर्थव्यवस्था को ही ध्वस्त कर दिया। इन पांच सालों में उन्होंने किया तो सिर्फ ये ही दो काम। जहां तक बनारस का सवाल है तो बनारस और बनारसियत को खत्म कर दिया। यहां की अर्थव्यवस्था को ध्वस्त कर दिया। बनारस में गुजरात के लोगों को ठेका दिया जा रहा है। बनारस का पैसा गुजरात जा रहा है।
कहा, कांग्रेस जब 2009 में चुनाव में उतरी तो सबसे पहले 2004 से 09 तक क्या किया वो बताया, फिर आगे क्या करेंगे ये बताया। इस बार भी हम अपने मुद्दों की बात कर रहे हैं। गरीबों को सालाना 75 हजार रुपये देने, साल भर में देश के नौजवानों को रोजगार देने, किसानों के लिए किसान बजट लाने, कर्जमाफी, उनकी उन्नति की बात कर रहे हैं।
उन्होंने कहा कि मोदी ने जिस तरह से बनारस के लोगों पर चोरी का इल्जाम लगाया। विश्वनाथ जी को मुक्त करने की बात कही। वह किसी बनारसी को नहीं पच रही है। यही नहीं उन्होंने राजीव गांधी को ले कर जिस तरह का बयान दिया उससे काशीवासियों का सिर शर्म से झुक गया। कहा कि काशी को मीठी बोली के लिए विश्वविख्यात है। यहां गुस्से में रिक्शावाला भी इस तरह की भाषा का प्रयोग नहीं करता जैसा यहां के जनप्रतिनिधि ने किया। दरअसल वह बनारस के जनप्रतिनिधि है ही नहीं।
मोहन प्रकाश ने नरेंद्र मोदी के वैज्ञानिक सोच वाले ताजा बयान की भी चुटकी ली। कहा ये ही थे जो राहुल गांधी पर अनाप-शनाप आरोप लगाते रहे। अब इनकी असलियत सामने है। कहा कि ये सारी बातें इसलिए बता रहा हूं कि देश का प्रधानमंत्री युवाओं का अगली पीढ़ी का आदर्श होता है और जब ऐसा आदर्श रहेगा तो क्या सीखेगी नई पीढ़ी।
कहा कि छह चरण के मतदान हो चुके हैं, 23 मई को परिणाम आ जाएगा। लेकिन वोटरों का जो रुझान दिखा है देश भर में उससे साफ है कि नरेंद्र मोदी की सरकार नहीं बनने जा रही है। एक सवाल के जवाब में बताया कि सभी सेक्यूलर सोच वाले दल मिल कर सरकार बनाएंगे। प्रधानमंत्री कौन होगा, के सवाल पर कहा कि वह परिणाम आने के बाद सभी दल मिल कर तय कर लेंगे।
कांग्रेस नेता ने तंज कसा कि नामांकन के वक्त आए थे तो कहा था कि अब प्रचार के लिए नहीं आएंगे, फिर क्या हुआ कि तीन दिन के लिए बनारस आ रहे हैं। कहा, असल में वह छह चरण के मतदान की रिपोर्ट से घबरा गए हैं। ऐसे में उन्हें बनारस से भी डर लगने लगा है। कहा यही वजह है कि अब उन्हें गंगा मैया याद आने लगी है। जिस गंगा मैया ने उन्हें बुलाया था उन्हें पांच साल तक भूले रहे अब फिर याद आ गईं। कहा कि गंगा मैया के बेटे उन्हें बता देंगे कि मां को भूलना क्या होता है।
बताया कि यह वजह है कि कांग्रेस प्रत्याशी को अब तक 16 दलों का समर्थन हासिल हो चुका है। इसमें भाकपा, अपना दल (कृष्णा पटेल), जन अधिकार पार्टी, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी, प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया), राष्ट्रीय जनता दल, लोकतांत्रिक जनता दल, लोकदल, भारतीय समता मूलक समाज पार्टी, राष्ट्रीय क्रांतिकारी समाजवादी पार्टी, पूर्वांचल जनशक्ति पार्टी, भारतीय मानव समाज पार्टी, राष्ट्रीय पूर्वांचल एकता पार्टी, समता समाजवादी कांग्रेस पार्टी, नेशनल डेमोक्रेटिक पीपुल्स फ्रंट, पृथ्वीराज जनशक्ति पार्टी और समाजवादी मंच आदि प्रमुख हैं।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

UP Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App .
मोहन प्रकाश
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो