scriptPM मोदी से पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी आ रहे वाराणसी | Congress leader Rahul Gandhi will come to Varanasi before PM Narendra | Patrika News
वाराणसी

PM मोदी से पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी आ रहे वाराणसी

-प्रयागराज से आएंगे वाराणसी

वाराणसीDec 05, 2021 / 11:03 am

Ajay Chaturvedi

कांग्रेस नेता राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी

वाराणसी. PM मोदी (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) के वाराणसी दौरे से पहले पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी वाराणसी पहुंच रहे हैं। वो रविवार देर शाम बनारस पहुंचेंगे और यहीं रात्रि विश्राम करेंगे। फिर सोमवार की सुबह पहली फ्लाइट से दिल्ली के लिए उड़ान भरेंगे।
पीएम से पहले पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का वाराणसी आगमन हालांकि पूरी तरह से व्यक्तिगत है। जानकारी के अनुसार गांधी एक मांगलिक समारोह में शरीक होने प्रयागराज आ रहे हैं। वहां से वह वाराणसी पहुंचेंगे। यहां भी उनका कोई सार्वजनिक कार्यक्रम नहीं है। बावजूद इसके राजनीतिक हलकों में चर्चाओं का बाजार गर्म है। राजनीतिक गलियारों में सियासतदां कयासबाजी में जुट गए हैं। तरह-तरह की चर्चाएं होने लगी हैं।
वैसे भी राहुल गांधी कहीं जाएं भले ही वो उनका निजी दौरा हो पर राजनीतिक सरगर्मी का बढ़ना लाजमी है। वैसे भी वो प्रधानमंत्री मोदी के संसदीय क्षेत्र में आ रहे हैं तो इसके सियासी मायने निकाला जाना तय है। फिर वह आएंगे तो पार्टी नेताओं से मिलेंग और बातचीत होगी ही। ऐसे में सियासत का गर्म होना लाजमी है।
पत्रिका से बातचीत में महानगर कांग्रेस अध्यक्ष राघवेंद्र चौबे ने राहुल गांधी के वाराणसी आगमन की पुष्टि की। उन्होंने बताया कि गांधी का आगमन पूरी तरह से निजी है। वो केवल रात्रि विश्राम के लिए वाराणसी आ रहे हैं और अगली सुबह यानी सोमवार को पहली फ्लाइट से दिल्ली रवाना हो जाएंगे।
हालांकि इस बीच वाराणसी कांग्रेस के कुछ वरिष्ठ नेता राहुल गांधी का वाराणसी में स्वागत करेंगे। उसी दौरान उनके साथ वाराणसी और पूर्वांचल की सियासत पर कुछ चर्चा संभव है। कयास इस बात के भी लगाए जा रहे हैं कि 13 दिसंबर के पीएम नरेंद्र मोदी के वाराणसी आगमन और विश्वनाथ धाम के लोकार्पण सहित पीएम के अन्य कार्यक्रमों और उसके निहितार्थ पर चर्चा कर सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो