scriptलीकेज सिलेंडर ठीक करते वक्त लगी आग, महिला समेत तीन झुलसे | Cylinder blast women burned with two man | Patrika News
वाराणसी

लीकेज सिलेंडर ठीक करते वक्त लगी आग, महिला समेत तीन झुलसे

सिगरा थाना अन्तर्गत रेलवे कॉलोनी की घटना

वाराणसीOct 08, 2018 / 05:26 pm

Sunil Yadav

लीकेज सिलेंडर ठीक करते वक्त लगी आग, महिला समेत तीन झुलसे

लीकेज सिलेंडर ठीक करते वक्त लगी आग, महिला समेत तीन झुलसे

वाराणसी. शहर के सिगरा थाना अन्तर्गत रेलवे कॉलोनी में रविवार शाम उस वक्त हड़कंप मच गया जब खाना बनाते वक्त एक लीकेज सिलेंडर ठीक करते वक्त उसमें आग लग गई। इस हादसे में गृह स्वामिनी समेत सीलेंडर का लीकेज ठीक कर रहे दो युवक गंभीर रूप से झुलस गए। महिला को रेलवे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं दोनों अन्य झुलसे युवकों को कबीर चौरा मंडलीय अस्पताल भेजा गया। गंभीर हालत में सभी का इलाज चल रहा है।
दरसल हुआ यह था कि सिगरा लहरतारा रेलवे स्टेडियम कॉलोनी में रेल के गार्ड रविशंकर उपाध्याय का सरकारी क्वार्टर हैं। रविवार को उनका गैस सिलेंडर चेंज हुआ था। जिसके बाद से ही वह लीक हो रहा था। जिसकी जानकारी संबंधित गैस एजेंसी को दी गई थी। लेकिन कोई मकैनिक उसे ठीक करेन नहीं पहुंचा। शाम को उपाध्याय की पत्नी ने क्षेत्र के ही दो मकेनिक को सिलेंडर ठीक करने के लिए बुलाया। वह लीकेज ठीक कर सीलेंडर को जैसे ही चेक करने लगे उसमें आग लग गई। जब तक आग पर काबू पाया जाता, आग ने विकराल रूप ले लिया। हादसे में रविशंकर की पत्नी इंद्रावती देवी (55 वर्ष), मकैनिक सोनू व एक अन्य निवासी फुलवरिया गंभीर रूप से झुलस गए। इंद्रावती को गंभीर हालत में रेलवे अस्पताल में भर्ती कराया गया। सोनू और उसके साथ आए युवक को कबीर चौरा मंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं दूसरीओर मौके पर मौजूद लोगों ने आग पर किसी तरह काबू पाया।

रेलवे कॉलोनी में ही रहने वाली प्रिया चौबे ने बताया कि पीड़िता उनके ऊपर वाले फ्लोर में रहती है। सुबह उन्होंने सिलेंडर चेंज किया था। तब इन्होंने बताया था कि हमारे चूल्हे का एक बर्नल काम नहीं कर रहा। इसके बाद हम लोगों ने कहा ऐजेंसी में फोन कर चेंज करा लीजिए, ऐसे खाना मत बनाएये गा। इसके बाद एजेंसी में फोन किया तो फोन नहीं उठा। जिसके बाद इन्होंने अपना चूल्हा लाकर निचे चेक किया। चूल्हा ठीक था। सिलेंडर लीक हो रहा था। शाम को सिलेंडर ठीक कराने के लिए पास के ही सोनी को बुलाया। वह सिलेंडर ठीक कर ही रहा था कि उसमें आग लग गई। खबर लिखे जाने तक मामले की जानकारी पुलिस को नहीं दी गई थी।

Home / Varanasi / लीकेज सिलेंडर ठीक करते वक्त लगी आग, महिला समेत तीन झुलसे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो