scriptDev Diwali 2023 court of Srikashi Vishwanath will be decorated with local and foreign flowers | Dev Diwali 2023: देशी-विदेशी फूलों से सजेगा श्रीकाशी विश्वनाथ का दरबार, गंगा द्वार पर लेजर शो की तैयारी | Patrika News

Dev Diwali 2023: देशी-विदेशी फूलों से सजेगा श्रीकाशी विश्वनाथ का दरबार, गंगा द्वार पर लेजर शो की तैयारी

locationवाराणसीPublished: Nov 26, 2023 09:30:31 am

Submitted by:

SAIYED FAIZ

Dev Diwali 2023: देव दीपावली के लिए काशी सज रही है। गंगा तट पर लाखों दीयों को जलाने की तैयारी है तो गंगा आरती समितियां अद्भुत आरती के लिए तैयारियों में डूबी हुई हैं। गंगा सेवा निधि करेगा अयोध्या का भान तो श्रीकाशी विश्वनाथ धाम में भी चल रही है देव दीपावली की तैयारी। यहां बाबा के धाम को 11 टन फूलों से सजाया जाएगा जिसमे देश-विदेश से मंगाए गए फूल लगाए जाएंगे।

Srikashi Vishwanath will be decorated with local and foreign flowers
देशी-विदेशी फूलों से सज रहा बाबा विश्वनाथ का दरबार
Dev Diwali 2023: श्रीकाशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण के समय धाम को भव्य रूप से सजाया गया था। उस दौरान कई टन देशी और विदेशी फूलों से बाबा विश्वनाथ के धाम की सजावट की गई थी। ऐसे में इस वर्ष काशी विश्वनाथ धाम को 11 टन देशी-विदेशी फूलों से सजाने की तैयारी है। यह फूल एक भक्त बाबा के चरणों में अर्पित कर रहे हैं। इसके अलावा देव दीपावली पर गंगा द्वार की दीवार पर भव्य लेजर शो आयोजित किया जाएगा। योगी सरकार की पहल पर आयोजित हो रहे इस लेजर शो में श्रद्धालु और पर्यटक विश्वनाथ धाम, काशी और भगवान शिव की धार्मिक कथा और गाथा को जान और देख पाएंगे।
आकर्षक फूलों से सजाया जाएगा बाबा का धाम

मंदिर के कार्यपालक अधिकारी सुनील वर्मा ने बताया कि शासन की मंशानुरूप इस देव दीपावली पर काशी आने वाले श्रद्धालु जब बाबा विश्वनाथ के धाम में हाजिरी लगाने आएंगे। ऐसे में भाटों के स्वागत के लिए धाम में बाबा के दरबार को देशी-विदेशी आकर्षक फूलों से सजाया जा रहा है। विशाखापटनम के एक व्यवसायी बाबा के धाम को 11 टन फूलो से सजवा रहे हैं। महादेव के धाम को सजाने के लिए फूल कोलकोता, बंगलुरू और विदेशों से आ रहा है।
अद्भुत होगा लेजर शो

श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर के मुख्य कार्यपालक अधिकारी सुनील वर्मा ने बताया कि गंगा द्वार पर लेजर शो के माध्यम से धाम पर आधरित, काशी के महत्व और कॉरिडोर के निर्माण सम्बंधित जानकारी को प्रदर्शित किया जाएगा। लेजर शो की अवधि 5 मिनट की होगी, जो कई बार प्रसारित किया जाएगा। लेजर शो इस तरह से कराया जा रहा है जिससे नौकायन करने वाले और घाटों पर मौजूद लोग आराम से देख सकें।

ट्रेंडिंग वीडियो